pc: abplive

व्हाट्सएप भारत सहित दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है और इसकी लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। इसका एक मुख्य कारण व्हाट्सएप द्वारा अपने यूजर्स के लिए लगातार अपडेट और नए फीचर्स पेश करना है। इस बार, व्हाट्सएप ने अपने ऐप इंटरफ़ेस के लिए एक नया डिज़ाइन पेश किया है, जो इसे एक नया रूप देता है।

व्हाट्सएप से संबंधित सभी लेटेस्ट अपडेट और फीचर्स के बारे में डिटेल्स शेयर करने वाले प्लेटफॉर्म Wabetainfo द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, नए डिजाइन में यूजर्स को एक क्लीन और अधिक आधुनिक इंटरफ़ेस प्रदान करने के लिए रंगों का न्यूनतम उपयोग शामिल है। डेवलपर्स ने इसे सादगीपूर्ण कलर्स में एक मॉर्डन लुक दिया है, जो यूज़र्स को एक सरल और सुगम अनुभव प्रदान करेगा।

pc: Digital Trends

व्हाट्सएप के नए डिजाइन की खास बातें

कलरलेस डिज़ाइन: नया डिज़ाइन रंगों के उपयोग को कम करता है, यूजर्स को एक क्लीन और अधिक सरल इंटरफ़ेस प्रदान करता है। व्हाट्सएप ने मुख्य रूप से हरे रंग का उपयोग किया है, जो ऐप के नाम, फ्लोटिंग टेक्स्ट बटन और आइकन तक सीमित है।

डार्क मोड में सुधार: व्हाट्सएप ने अपने डार्क मोड फीचर में सुधार किया है, जिससे यह और भी अधिक AMOLED-फ्रेंडली बन गया है। इसके परिणामस्वरूप एक डार्क इंटरफ़ेस प्राप्त होता है, जिससे यूजर्स के लिए कंटेंटपढ़ना आसान हो जाता है और बेहतर अनुभव प्रदान होता है।

नए आइकन और एनिमेशन: नए डिज़ाइन और अपडेट के साथ, व्हाट्सएप ने नए आइकन और एनिमेशन पेश किए हैं, जो ऐप को एक ताज़ा, आधुनिक रूप देते हैं।

नेविगेशन बार स्थानांतरण: एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए, व्हाट्सएप ने नेविगेशन बार को ऊपर से नीचे तक स्थानांतरित कर दिया है, जिससे यूजर्स के लिए केवल एक हाथ से सभी टैब तक पहुंचना आसान हो गया है, जिससे यूजर्स की सुविधा बढ़ गई है।

अटैचमेंट ट्रे का विस्तार: iOS उपयोगकर्ता अटैचमेंट लेआउट में एक नई विस्तार योग्य ट्रे देखेंगे, जिससे फ़ोटो, वीडियो, ऑडियो आदि भेजना आसान हो जाएगा।

Related News