पिछले साल, यह बताया गया था कि व्हाट्सएप एंड्रॉइड और आईओएस पर एक ही अकाउंट के लिए मल्टी-डिवाइस समर्थन लाएगा। लेटेस्ट व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा अपडेट संकेत देता है कि यह सुविधा जल्द ही उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो सकती है।

एंड्रॉइड अपडेट 2.20.110 के लिए व्हाट्सएप बीटा कई डिवाइसेज पर उपलब्ध है। हालांकि यह सुविधा अभी भी चल रही है, WABetaInfo द्वारा अपलोड किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार जब यूजर्स एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर स्विच करता है तो एन्क्रिप्शन key बदल जाती है। लेकिन इस बात की जानकारी नहीं है कि क्या दूसरा डिवाइस स्वतंत्र होगा और यूजर को ऑनलाइन रहने के लिए प्राइमरी डिवाइस की आवश्यकता नहीं होगी।

ट्रैकर वेबसाइट के अनुसार ये फीचर अभी भी डेवलप किया जा रहा है और यूजर्स द्वारा मैन्युअल रूप से इसे अभी इनेबल नहीं किया जा सकता है। जब व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर को शामिल करता है तो एक स्टेबल अपडेट रोल आउट होगा, तब आप इस फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे लेकिन इसकी कोई टाइमलाइन नहीं है।

वही व्हाट्सएप बीटा अपडेट Messages एक्सपायरिंग मैसेजेस ’फीचर पर अधिक जानकारी देता है। ये फीचर भी कुछ ही समय मेंउपलब्ध होगा। जिसे पहले 'Disappearing Message' के रूप में जाना जाता था। रिपोर्ट में कहा गया है कि एक्सपायरिंग मैसेज फीचर केवल एक ग्रुप के एडमिन को ही दिखाई देगा। पर्सनल चैट के लिए, सुविधा विभिन्न विकल्पों की पेशकश करेगी, जो यूजर मेसेज को हटाने के लिए ऐप के लिए चुन सकता है। व्हाट्सएप प्रोफाइल पिक्चर पर एक ’टाइमर’ सिंबल भी दिखाएगा जब एक चैट में इस फीचर को इनेबल किया जाए।

Related News