फेसबुक के स्वामित्व वाली स्वामित्व वाली मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने घोषणा की है कि उसने फिलहाल अपनी निजता को अपडेट करने की योजना को स्थगित कर दिया है। कंपनी का कहना है कि यह उपयोगकर्ताओं को पॉलिसी के बारे में जानने और समीक्षा करने के लिए अधिक समय देगा। व्हाट्सएप ने कहा कि उसने जनता के बीच "गलत सूचना" पर बढ़ती चिंताओं के कारण गोपनीयता अपडेट से बचने का फैसला किया है। जैसे ही ब्लॉग पोस्ट कहा जाता है, हम तारीख को वापस ले जा रहे हैं। 8 फरवरी को कोई खाता निलंबित या हटाया नहीं जाएगा।

इसी समय, हम व्हाट्सएप की गोपनीयता और सुरक्षा के बारे में गलत सूचना को उजागर करने के लिए काम कर रहे हैं। WhatsApp ने हाल ही में अपने ग्राहकों को सेवा की शर्तों और गोपनीयता नीति के बारे में बताना शुरू किया। व्हाट्सएप बताता है कि यह उपयोगकर्ताओं के डेटा को कैसे संसाधित करता है और इसे फेसबुक के साथ कैसे साझा करता है। अपडेट यह भी बताता है कि उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप सेवा जारी रखने के लिए 8 फरवरी, 2021 तक नई शर्तों और नीति से सहमत होना होगा।

इससे व्हाट्सएप के फेसबुक के साथ उपयोगकर्ताओं की जानकारी साझा करने के बारे में इंटरनेट पर चर्चा छिड़ गई। इसके बाद सिग्नल और टेलीग्राम जैसे प्रतिद्वंद्वी ऐप के डाउनलोड में वृद्धि हुई। टेल्सा के अध्यक्ष एलन मस्क भी चर्चा में कूद गए और लोगों से व्हाट्सएप का उपयोग बंद करने की अपील की। व्हाट्सएप के अध्यक्ष विल कैथार्ट ने एक के बाद एक अपनी राय देते हुए ट्वीट किया।

उन्होंने कहा कि कंपनी ने अपनी नीति को 'पारदर्शी और लोगों को व्यापार से वैकल्पिक सुविधाओं के बारे में सूचित करने' के लिए अद्यतन किया है। उन्होंने कहा: "हमारे लिए यह स्पष्ट होना महत्वपूर्ण है कि इस अद्यतन का उद्देश्य कार्यकारी जानकारी प्रदान करना है। यह फेसबुक के साथ हमारी डेटा शेयरिंग नीतियों को प्रभावित नहीं करेगा। ' लेकिन लोगों की चिंताओं को देखते हुए, व्हाट्सएप को अपनी योजना को बंद करना पड़ा है।

Related News