WhatsApp पिछले कुछ दिनों से अपने यूजर्स को एक के बाद एक कई सारे फीचर देता रहा है। इसी कड़ी में कंपनी ने ऐप में 3 नए फीचर जोड़े हैं। इन तीन फीचर में से 2 मोबाइल के लिए जबकि 1 फीचर व्हाट्सएप वेब के लिए जारी किया गया है।

आइए जानते हैं क्या हैं ये 3 नए फीचर्स।

स्टिकर सुझाव - इस नए फीचर के तहत अब आपको बातचीत के आधार पर स्टिकर का सुझाव दिया जाएगा। जब आप किसी के साथ चैट करते समय कुछ टाइप करते हैं, तो ऐप आपको उसके लिए एकदम सही स्टिकर सुझाव दिखाएगा। यह आपको चैटिंग को रोके बिना स्टिकर को आसानी से हटाने की अनुमति देगा। इससे आपकी किसी के साथ चल रही चैटिंग बाधित नहीं होगी।

लिंक पूर्वावलोकन - कंपनी ने अपने पुराने लिंक पूर्वावलोकन फीचर को भी बदल दिया है और इसे एक नए अपडेट में जारी किया है। अब आप ऐप पर आसानी से फुल लिंक प्रीव्यू देख सकते हैं। इतना ही नहीं, आपके द्वारा भेजे गए या प्राप्त किए गए लिंक में अब और संदर्भ दिखाई देंगे।

डेस्कटॉप फोटो एडिटर - यह फीचर आपके लिए व्हाट्सएप द्वारा लाया गया है। इसके तहत अब जब आप अपने डेस्कटॉप या लैपटॉप पर व्हाट्सएप वेब के जरिए किसी को फोटो भेजते हैं तो आपके पास उसे भेजते समय एडिट करने का भी विकल्प होगा। आप चाहें तो फोटो में स्टिकर्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह सुविधा पहले मोबाइल ऐप तक ही सीमित थी। कोरोना के चलते वर्क फ्रॉम होम में व्हाट्सऐप वेब का खूब इस्तेमाल हो रहा है और कंपनी को इस फीचर को लेकर तमाम रिक्वेस्ट मिल रही थीं। इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अब यह फीचर वेब के लिए उपलब्ध कराया है।

Related News