pc: Digital Trends

व्हाट्सएप जल्द ही एक नया फीचर पेश करने की तैयारी में है, जो यूजर्स को यह चुनने की अनुमति देगा कि उनके अवतार स्टिकर का उपयोग कौन कर सकता है। यह फीचर यूजर्स को तीन विकल्प प्रदान करेगी: माई कॉन्टैक्ट्स, सिलेक्टेड कॉन्टैक्ट्स और नोबडी। यदि यूजर्स और उनके कॉन्टेक्ट्स दोनों इस फीचर को एक्टिवकरते हैं, तो उनके अवतार वाले स्टिकर चैट में दिखाई देंगे।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, अवतार फीचर जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है, जिससे यूजर्स को यह कंट्रोल मिलेगा कि स्टिकर में उनके अवतार का इस्तेमाल कौन कर सकता है। इस फीचर से यूजर की तस्वीरें सिर्फ उन्हीं लोगों तक सीमित रहेंगी जिन पर उन्हें भरोसा है। बीटा टेस्टर पहले से ही इस सुविधा का उपयोग अपडेट वर्जन 2.24.6.8 पर कर सकते हैं। यह फीचर आसान और काफी मजेदार साबित हो सकता है। इसके साथ ही इससे गलत होने की आशंका भी कम हो जाएगी और प्राइवेसी बनी रहेगी।

pc: Popular Science

व्हाट्सएप एक अन्य फीचर पर भी काम कर रहा है जो यह बताएगा कि यूजर की चैट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है या नहीं। यह सुविधा, जो वर्तमान में एंड्रॉइड के लिए टेस्टिंग फेज में है, जब कोई यूजर किसी चैट या ग्रुप में बातचीत कर रहा होगा तो "एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड" डिस्प्ले करेगा, जो दर्शाता है कि उनका संचार सुरक्षित है और इसे किसी के द्वारा एक्सेस नहीं किया जा सकता है।

इन अपडेट के अलावा, व्हाट्सएप कथित तौर पर एक स्टिकर एडिटर फीचर विकसित कर रहा है, जो यूजर्स को थर्ड पार्टी के ऐप्स पर भरोसा किए बिना स्टिकर एडिटकरने की अनुमति देता है। यह फीचर iOS वर्जन 24.1.10.72 में पेश किया गया है। हाल ही में, WABetaInfo ने इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया था, जिसमें दिखाया गया था कि यूजर्स स्टिकर कीबोर्ड तक पहुंच कर किसी भी इमेज को स्टिकर में बदल सकते हैं।

Related News