कॉन्फ़्रेंस कॉल न केवल मज़ेदार हैं बल्कि संचार को बेहतर बनाने के लिए भी आवश्यक हैं। इस समय ज्यादातर लोग वर्क फ्रॉम होम काम कर रहे हैं इसलिए इसे ध्यान में रखते हुए टेक्नोलॉजी से अपडेटेड रहना भी बेहद जरूरी है। हाल ही में मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने कुछ अपडेट पेश किए हैं जो यूजर्स को ग्रुप कॉल को 32 कॉन्टैक्ट्स तक बढ़ाने में मदद करते हैं।

लेटेस्ट फीचर सभी Android और iOS यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको Google Play Store और Apple App Store से WhatsApp ऐप को अपडेट करना होगा। यदि आप अपडेट नहीं देखते हैं, तो आपको थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि फीचर को चरणबद्ध तरीके से जारी किए जाने की संभावना है।

मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने महामारी की चपेट में आने के बाद से कई नई सुविधाएँ पेश की हैं। इसने पहले चार से आठ सदस्यों के कॉलिंग फीचर को अपडेट किया और अब कॉलिंग फीचर को 32 कॉन्टैक्ट्स तक बढ़ा दिया है।

नए ग्रुप कॉल फीचर के साथ, व्हाट्सएप अन्य वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म के अनुरूप होगा, जिसमें जूम और स्काइप शामिल हैं। नया कॉलिंग फीचर उन लाखों व्हाट्सएप यूजर्स के लिए एक स्वागत योग्य खबर है जो मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं।


यहां बताया गया है कि आप WhatsApp पर 20 से अधिक कॉन्टैक्ट्स को कैसे कॉल कर सकते हैं

  • ऐप को गूगल प्ले स्टोर या ऐप्पल ऐप स्टोर से अपडेट करें। अब व्हाट्सएप एप्लिकेशन खोलें।
  • WhatsApp पर ग्रुप चुनें।
  • यदि आपके ग्रुप चैट में 33 या अधिक लोग हैं तो ग्रुप कॉल विकल्प पर क्लिक करें।
  • यदि आपके ग्रुप में 32 या उससे कम कॉन्टैक्ट हैं, तो वॉयस कॉल विकल्प पर क्लिक करें और पुष्टि करें।
  • आपको बता दें कि कॉल का जवाब देने वाले पहले सात यूजर्स ही ज्वाइन कर पाएंगे। आप अन्य प्रतिभागियों को भी जोड़ सकेंगे।

Related News