विल कैथकार्ट, व्हाट्सएप के वैश्विक प्रमुख ने कहा कि कंपनी चाहती है कि संदेश भेजने के रूप में प्लेटफॉर्म पर पैसा भेजना आसान हो और इस साल के अंत तक अपने सभी भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए व्हाट्सएप भुगतान शुरू करने का इंतजार न करें। व्हाट्सएप भुगतान पिछले साल की शुरुआत से ही भारत में एक मिलियन उपयोगकर्ताओं के लिए बीटा स्टेज में है।

कैथैथ 25 जुलाई, 2019 को नई दिल्ली में कंपनी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग ले रहे थे, जहां उन्होंने कंपनी के व्हाट्सएप पेमेंट्स को भारत में लॉन्च करने की योजना के बारे में बताया। क्रॉक ने कहा, "भारत में व्हाट्सएप का भारत के साथ गहरा नाता है ... हमारा अगला कदम भारत में बैंकों के साथ साझेदारी करना है। यह सब यूपीआई मानक पर आधारित है।"

"हम मानते हैं कि अगर हमें यह [डिजिटल भुगतान] सही मिलता है, तो हम वित्तीय समावेशन में तेजी लाएंगे और लाखों लोगों को भारत की बढ़ती डिजिटल अर्थव्यवस्था में लाएंगे। हम इस साल के अंत में अधिक लोगों को यह सेवा प्रदान करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते," उन्होंने कहा। व्हाट्सएप के भारत में व्हाट्सएप पेमेंट लॉन्च करने की योजना के बारे में बात करते हुए।

नीती अयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने कहा कि वह अपने 400 मिलियन उपयोगकर्ताओं के लिए व्हाट्सएप का डिजिटल लेन-देन करने के लिए व्हाट्सएप का स्वागत करते हैं क्योंकि भारतीय व्हाट्सएप को पसंद करते हैं और इसके बिना नहीं कर सकते। दोनों गुरुवार को नई दिल्ली में व्हाट्सएप बिजनेस पर एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

कैथीकार्ट ने कहा, "भारत के भावी महिला व्यापार नेताओं का समर्थन करने में मदद करने के लिए NITI Aayog के साथ हमारा सम्मान।" "छोटे व्यवसाय एक मजबूत अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं और मुझे इस बात पर गर्व है कि व्हाट्सएप भारत की महिला उद्यमियों की अगली पीढ़ी का निर्माण करने में मदद कर सकता है।"

Related News