PC: amarujala

आज, व्हाट्सएप दुनिया का सबसे बड़ा मैसेजिंग ऐप है, जिसके दुनिया भर में 2 बिलियन से अधिक यूजर्स हैं। आपमें से ज्यादातर लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते होंगे, लेकिन ऐसे कई फीचर्स हो सकते हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे। आज हम व्हाट्सएप के कुछ टॉप और उपयोगी फीचर्स पर चर्चा करेंगे।

ग्रुप नोटिफिकेशन साइलेंट करें

अगर आप पूरे दिन व्हाट्सएप ग्रुपों से आने वाले लगातार नोटिफिकेशन से बचना चाहते हैं, तो व्हाट्सएप ग्रुप को साइलेंट मोड में रखना एक अच्छा विचार है। आप समूह पर टैप करके, 8 घंटे, 1 सप्ताह या हमेशा के लिए "म्यूट" चुनकर ऐसा कर सकते हैं। इस तरह, आप लगातार नोटिफिकेशन्स से परेशान नहीं होंगे, और आप बाद में मैसेजेस को देख सकते हैं।

मीडिया डाउनलोड पर कंट्रोल

व्हाट्सएप में, आप मीडिया (फोटो, वीडियो, ऑडियो इत्यादि) डाउनलोड करने के विकल्पों को कस्टमाइज़ कर सकते हैं। आप केवल वाई-फाई से कनेक्ट होने पर ही मीडिया डाउनलोड करना चुन सकते हैं या यह चुन सकते हैं कि आपके फोन पर विभिन्न प्रकार के मीडिया कैसे डाउनलोड किए जाने चाहिए। यह अनुकूलन आपका समय और डेटा बचा सकता है।

PC: abplive

स्टेटस प्राइवेसी

आप अपना व्हाट्सएप स्टेटस केवल उन्हीं कॉन्टैक्ट्स के साथ शेयर कर सकते हैं जो आपके फोन में सेव हैं। आप इसे "माय कॉन्टेक्ट्स " से ही शेयर करें पर टैप करके प्राइवेट रख सकते हैं। इससे यह सुनिश्चित होता है कि जिन लोगों के नंबर आपके फोन में सेव नहीं हैं, वे आपका स्टेटस नहीं देख पाएंगे।

टू स्टेप सिक्योरिटी

आप टू स्टेप सिक्योरिटी सक्षम करके अपने खाते की सुरक्षा और वेरिफिकेशन बढ़ा सकते हैं।टू-स्टेप वेरिफिकेशन सक्षम करने के बाद, जब भी आप एक नया व्हाट्सएप अकाउंट सेट करते हैं, तो आपको अपने अकाउंट को सेट करने के लिए एक पिन कोड दर्ज करना होगा। टू-स्टेप वेरिफिकेशन आपके मैसेजेस और डेटा को अधिक सुरक्षित रखने में मदद करता है।

PC: abplive

स्टेटस हाइड करें

व्हाट्सएप ने आपके ऑनलाइन स्टेटस को छिपाने की सुविधा पेश की है। यह सुविधा आपको कॉन्टेक्ट्स से अपने ऑनलाइन स्टेटस को हाइड करने की अनुमति देती है। सेटिंग्स में जाकर, आप प्राइवेसी ऑप्शन पर नेविगेट कर सकते हैं और अपने लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेटस को कस्टमाइज़ कर सकते हैं। यह आपको अपनी पसंद के अनुसार अपना ऑनलाइन स्टेटस हाइड करने की सुविधा देता है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News