व्हाट्सएप विश्व स्तर पर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के शिखर के रूप में खड़ा है, जो संचार परिदृश्य पर हावी है। विशेष रूप से भारत में, व्हाट्सएप एक विशाल उपयोगकर्ता आधार का दावा करता है, जो लगातार नवीन सुविधाओं के माध्यम से अपने प्रतिस्पर्धियों को पछाड़ने के लिए विकसित हो रहा है, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको इसके नए फीचरे के बारे में बताएंगे-

Google

पेश है व्हाट्सएप का नवीनतम फीचर:

अपनी नवीनतम प्रगति में, व्हाट्सएप ने मंच का लाभ उठाने वाले छोटे व्यवसाय मालिकों के अनुभव में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए एक फीचर का अनावरण किया है। बिजनेस क्लाउड एपीआई के रूप में जाना जाने वाला यह अभूतपूर्व जोड़ वर्तमान में विकास के चरण में है। इसके पूर्ण एकीकरण पर, यह व्हाट्सएप एप्लिकेशन के आगामी अपडेट के साथ आएगा।

Google

मुख्य रूप से अपने बीटा चरण में एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को लक्षित करते हुए, बिजनेस क्लाउड एपीआई बिना किसी अतिरिक्त लागत के छोटे व्यवसायों और उनके ग्राहकों के बीच सुरक्षित बातचीत का वादा करता है। विशेष रूप से, व्हाट्सएप ने हाल ही में खुलासा किया था कि चैट डेटा को Google ड्राइव पर आसानी से संग्रहीत किया जा सकता है, जो 15 जीबी तक की मानार्थ भंडारण क्षमता प्रदान करता है।

google

छोटे व्यापारियों को सशक्त बनाना

एक बार जब Google ड्राइव पर 15 जीबी कोटा समाप्त हो जाता है, तो उपयोगकर्ता आमतौर पर अतिरिक्त क्लाउड स्टोरेज खरीदने का सहारा लेते हैं। हालाँकि, क्लाउड एपीआई सुविधा के आसन्न लॉन्च के साथ, छोटे व्यापारी राहत की सांस ले सकते हैं। उन्हें क्लाउड सेवाओं को प्राप्त करने के खर्च से बचाया जाएगा, जिससे उनके व्हाट्सएप वार्तालापों का निर्बाध प्रबंधन सुनिश्चित होगा।

Related News