दोस्तो व्हाट्सएप पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा यूज किए जाने वाला मैसेजिंग हैं और आप इसकी यूजिंग व्यापकता के देखकर पता कर सकते हैं ये कितना लोकप्रिय है,अपने ग्राहको के अनुभवों को बढ़ाने के लिए व्हाट्सएप नियमित रूप से अपने आप को अपड़ेट करता रहात है, जिससे यूज़र्स के बीच इसकी लोकप्रियता बनी रहती है। हाल ही में, व्हाट्सएप ने वीडियो कॉलिंग फ़ंक्शनैलिटी में महत्वपूर्ण अपडेट पेश किए गए हैं, जो व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों तरह की बातचीत को बेहतर बनाने का वादा करते हैं, आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में-

Google

फीचर यह है कि इसमें एक ही WhatsApp वीडियो कॉल में 32 प्रतिभागियों को होस्ट करने की सुविधा है। यह विस्तार डेस्कटॉप सहित विभिन्न डिवाइस पर बड़ी वर्चुअल सभाओं को सहजता से समायोजित करता है, जिससे वर्चुअल मीटिंग और ऑनलाइन क्लास के लिए इसकी उपयोगिता बढ़ जाती है।

Google

इसके अलावा, WhatsApp अब वीडियो कॉल के दौरान ऑडियो के साथ स्क्रीन शेयरिंग भी करता है, जो ज़ूम और गूगल मीट जैसे प्लेटफ़ॉर्म में मिलने वाली कार्यक्षमताओं के समान है। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को वास्तविक समय में ऑन-स्क्रीन कटेंट शेयर करने में सक्षम बनाती है, जिससे यह व्यक्तिगत प्रदर्शनों और पेशेवर प्रस्तुतियों दोनों के लिए अमूल्य बन जाता है।

Google

ऑडियो और विज़ुअल क्वालिटी के मामले में, WhatsApp ने शोर और इको कैंसलेशन तकनीकों को बेहतर बनाया है, जो शोर भरे वातावरण में भी स्पष्ट संचार सुनिश्चित करता है। इसके अतिरिक्त, नया स्पीकर स्पॉटलाइट फीचर ग्रुप कॉल के दौरान बोलने वाले व्यक्ति को अपने आप हाइलाइट करता है, जिससे प्रतिभागियों के बीच सहज बातचीत की सुविधा मिलती है।

Related News