इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अपने ग्राहकों के लिए एक अद्भुत फीचर लाने वाला है जिसमें चैट में भेजी गई इमेज अपने आप डिलीट हो जाएगी। यह व्हाट्सएप को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo द्वारा बताया गया था। हाल ही में एक ट्वीट में WABetaInfo ने दावा किया कि व्हाट्सएप एक सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग फोटो फीचर का परीक्षण कर रहा था।

इससे चैट में भेजी गई फोटो अपने आप डिलीट हो जाएगी। कंपनी इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए टेस्ट कर रही है। इसके अलावा, WABetaInfo ने कहा है कि सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग मोड में भेजी गई तस्वीरों को ऐप से एक्सपोर्ट नहीं किया जा सकता है। इसका मतलब यह हो सकता है कि उपयोगकर्ता इन तस्वीरों को फोन गैलरी में नहीं पाएंगे और उन्हें किसी को भी अग्रेषित नहीं कर पाएंगे।

साथ ही, WABetaInfo ने ट्वीट में जो कहा है, वह सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग फोटोज के स्क्रीनशॉट डिटेक्शन के बारे में है, जिसका मतलब है कि अगर कोई व्यक्ति सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग मोड में भेजे गए फोटो का स्क्रीनशॉट लेता है, तो सूचना भेजने वाले के पास नहीं जाएगी।

आपको बता दें कि व्हाट्सएप पहले से ही "गायब होने वाले संदेश" नामक एक समान सुविधा प्रदान करता है। इस फीचर को कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था। इस सुविधा के बाद भेजा गया कोई भी संदेश सात दिनों के बाद हटा दिया जाता है। हालाँकि कोई भी गायब होने से पहले गायब होने वाले संदेशों का स्क्रीनशॉट ले सकता है। इसके अलावा वह इन संदेशों को फॉरवर्ड भी कर सकता है।

Related News