व्हाट्सएप, भारत और दुनिया भर में अपने व्यापक उपयोगकर्ता आधार के साथ, एक लोकप्रिय मैसेजिंग एप्लिकेशन बना हुआ है जो उपयोगकर्ताओं की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए असंख्य सुविधाएँ प्रदान करता है। कंपनी लगातार अपडेट के माध्यम से अपने ऐप और फीचर्स को बेहतर बनाती है, जिसका लक्ष्य अपने उपयोगकर्ताओं को सर्वोत्तम संभव अनुभव प्रदान करना है। इस प्रतिबद्धता के अनुरूप, व्हाट्सएप ने हाल ही में कुछ नए फीचर्स पर परीक्षण किया है, जिसमें उपयोगकर्ताओं के लिए थीम एक्सेंट विकल्पों का अनुकूलन और आईओएस बीटा टेस्टर्स के लिए स्टिकर एडिट बटन की शुरूआत शामिल है।

Google

iOS उपयोगकर्ताओं के लिए अनुकूलन योग्य थीम हाइलाइट्स:

व्हाट्सएप सक्रिय रूप से एक नई सुविधा पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को आईओएस पर ऐप के भीतर थीम हाइलाइट्स को निजीकृत करने का अधिकार देता है। फीचर ट्रैकर वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार, आगामी अपडेट से उपयोगकर्ताओं को पांच थीम रंगों में से चुनने की सुविधा मिलने की उम्मीद है, जिससे वे अपनी प्राथमिकताओं के आधार पर ऐप की उपस्थिति को अनुकूलित कर सकेंगे।

Google

बीटा संस्करण में ऐप इंटरफ़ेस परिवर्तन:

आईओएस ऐप के बीटा संस्करण में हाल के अपडेट ने उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस के विशिष्ट हिस्सों में हरे रंग के तत्वों को शामिल करते हुए एक दृश्य परिवर्तन लाया है। यह परिवर्तन ऐप के समग्र स्वरूप और अनुभव को ताज़ा करने के लिए कंपनी के चल रहे प्रयासों का संकेत देता है।

Google

अनुकूलन योग्य रंगों के साथ विभिन्न यूआई तत्व:

प्रत्याशित अद्यतन उपयोगकर्ताओं को उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस के विभिन्न तत्वों के लिए रंग चुनने की क्षमता प्रदान करने के लिए तैयार है। इनमें चैट सूची में संदेशों का रंग, स्थिति में प्रोफ़ाइल के चारों ओर का घेरा, विकल्प टैब का रंग और संशोधित इंटरफ़ेस में कुछ बटनों का रंग शामिल हैं। कथित तौर पर पांच रंग विकल्पों में सिग्नेचर व्हाट्सएप ग्रीन के अलावा नीला, ऑफ-व्हाइट, गुलाबी, बैंगनी शामिल हैं।

Related News