व्हाट्सएप अपनी निजता में बदलाव पर चर्चा कर रहा है। और पीढ़ी भारतीय कंपनी फैसले से नाखुश है। यही कारण है कि उपभोक्ता जल्दी से टेलीग्राम की ओर रुख कर रहे हैं। जानकारी के लिए, रिपोर्ट के अनुसार, टेलीग्राम दुनिया में सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला गैर-गेमिंग ऐप बन गया है। इसे 63 मिलियन बार डाउनलोड किया गया है। अब सवाल यह है कि आपके पुराने व्हाट्सएप चैटिंग का क्या होगा।

अगर आपको लगता है कि टेलीग्राम में शिफ्ट करने से आपका व्हाट्सएप नष्ट हो जाएगा, तो ऐसा नहीं है। क्योंकि, टेलीग्राम ने आपको वह सुविधा दी है जिससे आप अपने पुराने ऐप के डेटा और चैट को अपने नए ऐप में स्थानांतरित कर सकते हैं। प्रत्येक का अपना चैट इतिहास है, जिसमें वीडियो, फ़ोटो और कई दस्तावेज़ शामिल हैं। आप व्हाट्सएप लाइन जैसे ऐप से टेलीग्राम को स्थानांतरित कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात, यह सेवा न केवल व्यक्तिगत चैट के लिए बल्कि समूह चैट के लिए भी काम करती है।

आइए जानें पूरा तरीका फिर आपके चैट हिस्ट्री का ऑप्शन नीचे दिया गया है। इस पर टैप करें। यहां आपको एक्सपोर्ट चैट को चुनना होगा। फिर आपको उस चैट का चयन करना है जिसे आप स्थानांतरित करना चाहते हैं फिर शेयर मेनू से टेलीग्राम का चयन करें।

यदि आप एक iOS उपयोगकर्ता हैं, तो व्हाट्सएप चैट को स्थानांतरित करने के लिए, आपको पहले अपने व्हाट्सएप पर एक संपर्क जानकारी या समूह जानकारी पृष्ठ खोलना होगा। इसके बाद Export Chat पर टैप करें और फिर Share मेनू में Telegram सेलेक्ट करें। इन सरल चरणों के बाद आपका संदेश और डेटा आपके नए ऐप टेलीग्राम पर दिनांक और समय के अनुसार दिखाई देगा। यह चैट आपके साथ चैट करने वाले किसी व्यक्ति को भी दिखाई देगी। इसके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आपके स्थानांतरित संदेश और मीडिया अतिरिक्त स्थान नहीं लेते हैं।

Related News