दुनिया के सबसे लोकप्रिय और सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप हैं, जिसके पूरी दुनिया में 3 बिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं, अपने इन यूजर्स का अनुभव बेहत बनाने के इसकी संचालन कंपनी मेटा नए नए फीचर अपडेट करती रहती हैं, हाल ही में व्हाट्सएप बिजनेस उपयोगकर्ताओं के लिए कई रोमांचक अपडेट की घोषणा की है। ये अपडेट प्लेटफॉर्म का उपयोग करने वाले व्यवसायों की प्रभावशीलता को बढ़ाने और ग्राहकों के साथ उनके संबंध को मजबूत करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

शुरू की गई सबसे खास विशेषताओं में से एक व्हाट्सएप पर छोटे व्यवसायों के लिए सत्यापित बैज है। जिससे व्यवसायों के लिए अपनी प्रतिष्ठा स्थापित करना और ग्राहकों का विश्वास हासिल करना आसान हो जाता है।

Google

AI टूल एकीकरण

'व्हाट्सएप बिजनेस समिट' में, मेटा ने अपनी नवीनतम उन्नति का प्रदर्शन किया: एक AI टूल जिसे सीधे व्हाट्सएप बिजनेस ऐप के भीतर सक्रिय किया जा सकता है। यह टूल ग्राहकों की बातचीत को सुव्यवस्थित करने और समग्र मैसेजिंग अनुभव को बेहतर बनाने का वादा करता है।

बढ़ी हुई मैसेजिंग क्षमताएँ

AI टूल के अलावा, मेटा ने ग्राहक-अनुकूल संदेश भेजने की सुविधा के लिए नई सुविधाएँ भी शुरू की हैं। इस अपग्रेड से व्यवसायों के अपने ग्राहकों के साथ जुड़ने के तरीके को बेहतर बनाने की उम्मीद है।

Google

भारत में छोटे व्यवसायों के लिए सहायता

मेटा ने भारत में छोटे व्यवसायों के विकास का समर्थन करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है। सत्यापित बैज और बेहतर मैसेजिंग टूल सहित नई शुरू की गई सुविधाएँ व्यवसायों को अपनी उपस्थिति को मजबूत करने और बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करने के लिए तैयार की गई हैं।

Related News