PC: amarujala

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अब एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिसके बारे में आप कहेंगे कि यह लंबे समय से लंबित था। व्हाट्सएप स्टेटस फीचर के लिए एक बड़ा अपडेट जारी करने की तैयारी में है, जो कुछ यूजर्स के लिए समस्याग्रस्त हो सकता है लेकिन दूसरों के लिए फायदेमंद हो सकता है।

व्हाट्सएप स्टेटस में टैगिंग फीचर
व्हाट्सएप एक नए फीचर का परीक्षण कर रहा है जो आपको अपने स्टेटस में किसी को टैग करने की सुविधा देगा। यह उसी तरह काम करेगा जैसे इंस्टाग्राम और फेसबुक पर किया जाता है। जब आप किसी को अपने स्टेटस में टैग करेंगे तो उन्हें एक नोटिफिकेशन मिलेगा।

सरल शब्दों में, आप जिसके लिए भी स्टेटस सेट करेंगे, उसे उसे वैसे भी देखना होगा। व्हाट्सएप के नए फीचर की यह जानकारी Wabetainfo द्वारा दी गई है। नए फीचर की टेस्टिंग व्हाट्सएप के एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.24.6.19 पर चल रही है। यदि आप बीटा उपयोगकर्ता हैं, तो आप इस सुविधा को देख और उपयोग कर सकते हैं।

PC: Popular Science

इसके अतिरिक्त, व्हाट्सएप एक अन्य गोपनीयता सुविधा पर भी काम कर रहा है, जहां इसके जारी होने के बाद प्रोफ़ाइल फ़ोटो के स्क्रीनशॉट की अनुमति नहीं होगी। व्हाट्सएप इस पर प्रतिबंध लागू करने की योजना बना रहा है। नया फीचर व्हाट्सएप के गोपनीयता उपायों का हिस्सा है। ऐसा कहा जा रहा है कि अपडेट के बाद भी आप किसी के व्हाट्सएप प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट ले पाएंगे, लेकिन यह खाली दिखाई देगा, यानी फोटो दिखाई नहीं देगी। फिलहाल व्हाट्सएप के इस फीचर की टेस्टिंग बीटा वर्जन पर की जा रही है। नया फीचर व्हाट्सएप के एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.24.4.25 पर देखा गया।

Related News