इंटरनेट डेस्क। गूगल कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म के लिए वेब एंड्राइड मैसेज जारी किया हैं। पिछले काफी समय से वेब एंड्राइड मैसेज सुविधा के लिए अफवाहें सामने आ रही थी।

इस सुविधा की मदद से अब यूज़र्स के लिए कंप्यूटर से एसएमएस भेजना आसान हो जाएगा। गूगल ने अपनी इस सेवा को जारी कर दिया हैं और इसे अगले सप्ताह तक सभी के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

आने वाले लेटेस्ट अपडेट के साथ यूज़र्स कंप्यूटर के माध्यम से आरसीएस, एसएमएस सेंड व रिसीव कर सकेंगे। गूगल की ये नई एसएमएस सेवा का सीधा मुकाबला ऐप्पल के आईमैसेज से होगा।

इसी साल अप्रैल में गूगल ने आईमैसेज को टक्कर देने के लिए एंड्रॉयड मैसेजेस को प्रजेक्ट के रूप में तैयार किया था। अब सोमवार फादर्स डे के मौके पर गूगल ने 'मैसेज फॉर वेब' एंड्रॉयड मैसेजेस फीचर की घोषणा की हैं।

गूगल के नए मैसेज फॉर वेब फीचर की मदद से एंड्राइड यूज़र्स को डेस्कटॉप सपोर्ट मिलेगा, जिससे ऐप्पल के आईमैसेज से टक्कर लेना आसान हो जाएगा।

गूगल की एक ब्लॉगपोस्ट के माध्यम से पता चलता हैं कि, नया फीचर वेब वर्ज़न टेक्स्ट, तस्वीरें और स्टीकर सपोर्ट के साथ उपलब्ध होगा। गूगल का एंड्राइड मैसेजेस उपलब्ध होते ही व्हाट्सएप और फेसबुक मेसेंजर के समकक्ष मुकाबला करेगा।

गूगल एंड्राइड मैसेजेस फीचर का यूज़ करने के लिए यूज़र्स को एप का लेटेस्ट वर्जन इंस्टाल करना होगा। इसे इनस्टॉल करने के लिए एंड्रॉयड मैसेज साइट खोले, इसके बाद क्यूआर कोड स्कैन कर फोन व पीसी के बीच कनेक्शन करें।

गूगल की इस नई सेवा का इस्तेमाल क्रोम, फायरफॉक्स, सफारी, माइक्रोसॉफ्ट एज व गूगल पर किया जा सकेगा। हालांकि इसे उपयोग के लिए थोड़ा और वेट करें।

Related News