WhatsApp के बारे में आप सभी जानते ही हैं और इसका काफी इस्तेमाल भी करते हैं,यहां तक कि आज WhatsApp हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है, इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी भी आए दिन नए फीचर्स व अपडेट्स पेश करती रहती है।

आजकल GB WhatsApp का नाम काफी सुनने को मिल रहा है और यह यूजर्स के बीच चर्चा में भी है, कहा जा रहा है कि यह WhatsApp का नया अपडेट है, अगर आप भी इसे डाउनलोड करने के बारे में सोच रहे हैं तो एक बार इसके बारे में डिटेल से जान लें।

GB WhatsApp की बात करें तो सबसे पहले स्पष्ट कर दें कि यह WhatsApp का नया वर्जन नहीं है, बल्कि इसका क्लोन ऐप है, यानि यहां आपको बिल्कुल WhatsApp की तरह ही मैसेजिंग, चैटिंग, वीडियो कॉलिंग आदि की सुविधा मिलेगी, यह थर्ड पार्टी ऐप की तरह ही कस्टमाइज करने की सुविधा देता है। इसके अलावा इस ऐप WhatsApp की तुलना में कुछ अतिरिक्त फीचर्स भी दिए गए हैं जो कि इसके इस्तेमाल आसान बनाते हैं। लेकिन इसका इस्तेमाल यूजर्स के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

अगर आप भी GB WhatsApp को डाउनलोड करने के बारे में सोच रहे हैं तो बता दें कि इसे डाउनलोड और इंस्टॉल करना खतरनाक साबित हो सकता है, सबसे बड़ी बात है कि GB WhatsApp का उपयोग करने पर आपको ओरिजनल WhatsApp अकाउंट ब्लॉक किया जा सकता है। इतना ही नहीं GB WhatsApp में आपकी पर्सनल डिटेल मांगी हैक होने का भी खतरा है। क्योंकि इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपको एपीके फाइल डाउनलोड करनी होती है जो कि बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है, यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद नहीं है, ऐसे में सुरक्षा के लिहाज से यह ऐप ​सही नहीं है।

Related News