इंस्टाग्राम आज के समय में काफी लोकप्रिय हो रहा हैं। यह एक सोशल मीडिया मैसेजिंग एप हैं। युवाओं के साथ इस प्लेटफॉर्म पर हर कोई खुद की पहचान लोगों के सामने रखना चाहता हैं। इंस्टाग्राम को अधिकतर यूज़र्स सिर्फ अपने मनोरंजन के लिए इस्तेमाल करते हैं। विश्व में कुछ ही ऐसे लोग होंगे जो इस्टाग्राम को अपने व्यापार में भी इस्तेमाल कर लेते हैं। जी हाँ, अगर आप नहीं जानते हैं तो हम आपको आज इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के टिप बताने जा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर समय ख़राब करने से अच्छा हैं उसे पैसे कमाने के लिए काम में लिया जाए। इसके लिए इंस्टाग्राम एक अच्छा ऑप्शन हैं। आप चाहे तो इंस्टाग्राम पर अपना बिज़नेस कार्ड बनाकर उससे पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको अपने बिज़नेस से इंस्टाग्राम अकाउंट को जोड़ना होगा। अपने अकाउंट को इंस्टाग्राम से जोड़ने के बाद आपअपने ग्राहकों को इंस्टाग्राम से जोड़े। इसके बाद समय समय पर बिज़नेस विज्ञापन पोस्ट करें।

बिज़नेस कार्ड के अलावा आप अपनी स्किल्स को इंस्टाग्राम के जरिये लोगों तक पहुँचाना चाहते हैं तो इसके लिए अपनी प्रत्येक पोस्ट के साथ हैशटैग का इस्तेमाल करे। ऐसा करने से लोग जैसे जी उस हैशटैग को सर्च करेंगे तो आपकी पोस्ट अधिक बार दिखाई देगी। इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के लिए इंस्टाग्राम स्टोरी भी एक अच्छा ख़ासा फीचर हैं। अपनी पहचान बनाने के लिए इंस्टाग्राम पर अपना एक शॉर्ट वीडियो जारी करते रहे।

Related News