ट्विटर ने वॉयस डीएम में बड़ा बदलाव किया है। ट्विटर अब बहुत उन्नत है। इस शॉर्ट मैसेजिंग ऐप ने सगाई की दर को बढ़ाने के लिए एक अच्छा फीचर लॉन्च किया है। यह सुविधा आपके संदेश भेजने के तरीके को बदल देगी। ट्विटर ने हाल ही में एक नया ऑडियो अपडेट लॉन्च किया है। जिसे वॉयस डीएम कहा जाता है। यह सुविधा आपको किसी भी ट्विटर उपयोगकर्ता को एक ऑडियो क्लिप भेजने की अनुमति देती है।

ट्विटर का यह नया फीचर केवल डीएम यानी डायरेक्ट मैसेज के लिए उपयोगी होगा। इसलिए अगर आप ट्विटर पर किसी को मैसेज भेजना चाहते हैं, तो आप टेक्स्ट मैसेज के बजाय सीधे वॉइस मैसेज भेज सकते हैं। यह फीचर खास वॉयस मैसेज के लिए उपयोगी है। ट्विटर ने जो नया फीचर लॉन्च किया है, वह कथित रूप से इतना उन्नत है कि आप वॉयस मैसेज में पूरे 140 सेकंड का नोट भेज सकते हैं। मतलब आप एक पूरा गाना भी डीएम को भेज सकते हैं।

ट्विटर पर किसी भी उपयोगकर्ता को सीधा संदेश भेजना बहुत आसान है। सबसे पहले आपको मैसेज के ऑप्शन पर जाना होगा। उस उपयोगकर्ता आईडी पर क्लिक करें जिसे आप संदेश भेजना चाहते हैं। इसके बाद मैसेज लिखने का विकल्प आएगा। जिससे आप एक आवाज रिकॉर्ड कर सकते हैं और एक संदेश भेज सकते हैं। उन्नत सुविधा यह है कि आप वॉइस मैसेज भेजने से पहले एक बार सुन भी सकते हैं। ट्विटर ने हाल ही में केवल भारत, ब्राजील और जापान में यह आवाज डीएम फीचर लॉन्च किया है। एक बार जब यह उन्नत सुविधा लोकप्रिय हो जाती है, तो इसे अन्य देशों में रोल आउट किया जाएगा।

Related News