भारती एयरटेल के बाद, दूरसंचार प्रमुख वोडाफोन आइडिया ने भी अपनी मोबाइल सेवाओं की दरों में बढ़ोतरी की है, कंपनी ने मंगलवार को एक आधिकारिक बयान में इस बारे में जानकारी दी।

नए टैरिफ प्लान सभी प्रीपेड यूजर्स के लिए 25 नवंबर से लागू होंगे। वीआई के नए प्रीपेड प्लान एयरटेल के नए प्लान के मुकाबले नाममात्र के सस्ते हैं, लेकिन कुछ प्लान्स की वैल्यू भी इसी तरह है। उदाहरण के लिए, सबसे सस्ते 79 रुपये के प्लान की कीमत अब 99 रुपये होगी, जिसमें 200 एमबी डेटा के साथ 28 दिनों के लिए सीमित स्थानीय और एसटीडी कॉल की पेशकश की जाएगी। वीआई के प्रीपेड प्लान के अनुसार, 2,399 रुपये के हाई प्राइज वाले रिचार्ज प्लान की कीमत अब आपको 2,899 रुपये होगी। वोडाफोन आइडिया वार्षिक योजना के लिए एयरटेल की तुलना में केवल 100 रुपये कम चार्ज कर रहा है, जो प्रति दिन 1.5GB और प्रति दिन 100 एसएमएस के साथ असीमित स्थानीय, एसटीडी और रोमिंग कॉल प्रदान करता है।

इसी तरह, डेटा टॉप-अप प्लान 67 रुपये तक महंगा हो गया है। 48 रुपये के सबसे निचले स्तर की कीमत वृद्धि के बाद 58 रुपये होगी, 351 रुपये के प्लान आपको 25 नवंबर को 418 रुपये पर उपलब्ध होगा।

स्टेटमेंट में कहा गया है कि "नए प्लान्स एआरपीयू में सुधार की प्रक्रिया शुरू करेंगी और उद्योग के सामने आने वाले वित्तीय तनाव को दूर करने में मदद करेंगी।"

यह कदम एयरटेल द्वारा अपनी प्रीपेड दरों में लगभग 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा के कुछ दिनों बाद आया है।

Related News