तमिलनाडु में मेडिकल के इच्छुक उम्मीदवार 17 जुलाई को NEET की तैयारी करते हैं, VKC विधानसभा के नेता सिंथनाई सेलवन ने राज्य सरकार से अधिक छात्रों को पूरा करने के लिए मुफ्त NEET कोचिंग केंद्रों की संख्या बढ़ाने का आग्रह किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की, तमिलनाडु विधानसभा में वीसीके के नेता सिंथनाई सेलवन ने कहा कि हालांकि पार्टी एनईईटी परीक्षा का विरोध करती है, मगर वह वंचित और वंचित छात्रों की सहायता के लिए अधिक मुफ्त नीट कोचिंग सुविधाओं के पक्ष में है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, वीसीके ने तमिलनाडु लोक सेवा आयोग के लिए मुफ्त कोचिंग सत्र की पेशकश की, मगर उसने मुफ्त NEET प्रशिक्षण सुविधा संचालित नहीं की क्योंकि ऐसा करना महंगा होता और पार्टी के पास ऐसा करने के लिए संसाधन नहीं थे। पार्टी ने मुख्यमंत्री से आर्थिक रूप से वंचित पृष्ठभूमि के विद्यार्थियों के लिए अधिक एनईईटी कोचिंग सुविधाएं प्रदान करने के लिए कहा था।

वीसीके के विधायक दल के प्रमुख मुताबिक, राज्य के एनईईटी को जल्द ही कई संस्थानों में पेश किया जाएगा जो उच्च शिक्षण शुल्क लेते हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि वंचित क्षेत्रों के बच्चों और आर्थिक रूप से वंचित पृष्ठभूमि के छात्रों की सेवा के लिए, सरकार को मुफ्त नीट कोचिंग सेंटर बनाने चाहिए। बता दे की, वीसीके ने एमबीबीएस और अन्य संबंधित पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एनईईटी परीक्षा का कड़ा विरोध किया है और तमिलनाडु में डीएमके गठबंधन का सदस्य है।

Related News