आज के समय में टेलीकॉम कंपनियों की कोशिश रहती है कि वे अपने ग्राहकों को ऐसे प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान पेश करें जिनमें उन्हें ज्यादा से ज्यादा फायदा मिले। निजी टेलीकॉम कंपनी Vodafone Idea या VI के ऐसे पोस्टपेड प्लान्स की जो कम कीमत में डेटा दे रहे हैं, कॉलिंग और OTT सब्सक्रिप्शन ऑफर में हर तरह के फायदे भी मिल रहे हैं।

Vodafone Idea का 999 रुपये वाला प्लान: हम आपको सबसे पहले जिस प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं उसकी कीमत 999 रुपये है। इस प्लान में आपको कुल तीन कनेक्शन भी मिल रहे हैं। प्लान कुल 220GB हाई-स्पीड डेटा और 200GB रोलओवर डेटा के साथ भी पेश किया जा रहा है। प्राइमरी कनेक्शन में भी 140GB इंटरनेट मिल रहा है और बाकी दो कनेक्शन में 40-40GB डेटा दिया जा रहा है.

इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और किसी भी नेटवर्क पर हर महीने 3000 एसएमएस का भी फायदा मिलता है। ओटीटी बेनिफिट्स की बात करें तो यह प्लान 1,499 रुपये प्रति वर्ष के अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन, डिज्नी + हॉटस्टार मोबाइल की एक साल की सदस्यता और VI मूवीज और टीवी तक पहुंच के लाभों के साथ उपलब्ध है।

वीआई का 699 रुपये का पोस्टपेड प्लान: वीआई के इस पोस्टपेड प्लान की कीमत 699 रुपये है। इस प्लान में आपको 699 रुपये के बदले दो सदस्यों के लिए कनेक्शन मिल रहे हैं। प्लान में कुल 80GB डेटा भी ऑफर किया जा रहा है। प्राथमिक कनेक्शन और द्वितीयक कनेक्शन के बीच कौन सा डेटा आधे में बांटा गया है। यह प्लान 200GB रोलओवर डेटा के लाभ के साथ उपलब्ध है। इतना ही नहीं इस प्लान में आपको हर महीने 300 एसएमएस और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा के साथ VI मूवीज और टीवी का भी एक्सेस दिया जा रहा है।

Related News