रिलायंस जियो अपना नया Google सपोर्टेड 4G स्मार्टफोन JioPhone Next 10 सिंतबर को लॉन्च करने के लिए तैयार है। कहा गया है कि JioPhone नेक्स्ट कथित तौर पर दो वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा - बेसिक वेरिएंट और एक एडवांस वेरिएंट जिसकी कीमत 5000 रुपये से कम होगी। अब जियो कंपनी अपने यूजर्स को सस्ते में फोन उपलब्ध करवाने की योजना बना रही है। तो आइए जानते हैं इस बारे में।

जानिए कैसे 10 परसेंट देकर खरीद सकेंगे फोन
एक रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस जियो ने जियोफोन नेक्स्ट के लॉन्च से पहले ही डिवाइस की सेल्स फाइनेंसिंग के लिए पांच बैंकों के साथ करार किया है। इसका लक्ष्य अगले छह महीनों में 5 करोड़ JioPhone नेक्स्ट यूनिट्स को बेचने का है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि JioPhone नेक्स्ट के खरीदारों को सिर्फ फोन का 10 परसेंट ही डाउन पेमेंट करना होगा और बाकी वो फाइनेंस करा सकते हैं।


रिलायंस ने अभी तक हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन्स और कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन ये कहा है कि ये दुनिया का सबसे किफायती स्मार्टफोन होगा। फिलहाल सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी एम01 है जिसकी कीमत 4,999 रुपये है। इसका मतलब है कि जियोफोन नेक्स्ट की कीमत 5,000 रुपये से कम होगी।

JioPhone Next के हो सकते हैं ये स्पेसिफिकेशन्स

स्मार्टफोन के फीचर्स से जुड़े कई लीक भी सामने आए हैं। उसके अनुसार जियोफोन नेक्स्ट में 5.5 इंच का बड़ा एचडी डिस्प्ले और 4जी वीओएलटीई डुअल सिम सपोर्ट होगा। इसमें 2500mAh की बैटरी होगी।

यह स्नैपड्रैगन 215 चिपसेट द्वारा संचालित होगा और इसे 2GB/3GB रैम और 16GB/32GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा। स्मार्टफोन में सिंगल 13-मेगापिक्सल का रियर सेंसर मिलने की उम्मीद है, जबकि फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का शूटर है।

JioPhone Next में एक साधारण डिज़ाइन है जिसमें ऊपर और नीचे मोटे बेज़ेल्स हैं। इसमें एक पॉली कार्बोनेट रियर पैनल मिलता है जिसमें एक गोली के आकार का कैमरा मॉड्यूल और एक एलईडी फ्लैश है।

Jio ने घोषणा की है कि डिवाइस 4G कनेक्टिविटी के साथ आएगा। इसके साथ ही, कंपनी ने घोषणा की है कि वह Android का एक विशेष वर्जन चलाएगी. स्मार्टफोन में गूगल असिस्टेंट, टेक्स्ट-टू-स्पीच क्षमताएं, भाषा अनुवाद, एआर फिल्टर वाला एक स्मार्ट कैमरा और बहुत कुछ शामिल होंगे।

Related News