इंटरनेट डेस्क। ट्रुएकल्लेर एप्लीकेशन से आप सभी परिचित होंगे और कही ना कही आप सभी लोगों ने इस एप का इस्तेमाल जरूर किया होगा। इस एप का इस्तेमाल कॉलर आइडेंटिटी पहचानने में किया जाता हैं।

इस एप का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स के लिए एक अच्छी खबर हैं कि, इसमें एक नया 'ब्लॉक' सेक्शन फीचर जोड़ा गया हैं। इस नए फीचर की मदद से यूज़र्स को अनचाहे नंबर ब्लॉक करना बेहद आसान होगा।

नए अपडेट में कई बग्स फिक्स किये गए हैं, जिनमें अपने रीड टिक यानी मेसेज पढ़ने पर आने वाले टिक को डिसेबल करने की सुविधा भी प्राप्त होगी। इस नए अपडेट वर्जन (9.4.10) में पहले से ब्लॉक किये गए कॉन्टेक्ट्स को मैनेज करने का भी विकल्प मौजूद होगा। अगर आप इस नए ट्रूकॉलर फीचर्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको गूगल प्ले स्टोर से नए अपडेट वर्जन को डाउनलोड करना होगा।

अगर आप इस नए अपडेट वर्जन को डाउनलोड करना चाह रहे हैं तो, इसके लिए आपके पास ऐंड्रॉयड का 4.1 से उपर का वर्जन उपलब्ध होना चाहिए। इसके अलावा विंडोज़ में ट्रूकॉलर एप हटाया जा रहा हैं। इसका प्रमुख कारण कंपनी ने बताया हैं कि, माइक्रसॉफ्ट ने विंडो 10 मोबाइल पर फोकस करना बंद कर दिया है। बता दे पिछले हफ्ते ही ट्रूकॉलर ने 'Who Viewed My Profile' फीचर को अपडेट्स के साथ रीलॉन्च किया था।

Related News