हमने हाल ही में ग्राहकों द्वारा Apple iPhones ऑर्डर करने और इसके बजाय अजीब आइटम प्राप्त करने की कई कहानियाँ सुनी हैं। एक अन्य उपभोक्ता को उस समय बहुत आश्चर्य हुआ जब उसे एक ऑनलाइन खरीदारी साइट से ऑर्डर किए गए iPhone 13 के बजाय टॉयलेट पेपर में लिपटे चॉकलेट के दो बार मिले। लीड्स, इंग्लैंड के डेनियल कैरोल, विशेष रूप से, अपने iPhone 13 प्रो मैक्स का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, जिसमें दो सप्ताह की देरी हो गई थी। उन्होंने फोन के लिए £1,045 (करीब 1 लाख रुपये) का भुगतान किया।

LADbible के अनुसार, जब उन्हें प्रोडक्ट प्राप्त हुआ तो वे फोन के बजाय टॉयलेट पेपर में लिपटे दो कैडबरी के व्हाइट ओरियो चॉकलेट बार को देखकर दंग रह गए।

उन्होंने बताया "मैंने 2 दिसंबर को ऐप्पल वेबसाइट के माध्यम से फोन का आर्डर दिया था, हालांकि स्टॉक के लिए सबसे पहले डिलीवरी डेट 17 दिसंबर थी।" इसे पिछले शुक्रवार को डिलीवर किया जाना था, उस दिन डीएचएल से मेरे पास कई रिपोर्टें थीं। इसके लेट होने से निराश होकर वह व्यक्तिगत रूप से गोदाम गए। "मैं ट्रैकिंग पेज पर गया और उनके डिपो से बॉक्स लेने का फैसला किया, और यह कहा गया कि यह शनिवार को तैयार हो जाएगा।"

"मैंने पैकेज लेने के लिए सोमवार को 24 मील का चक्कर लगाया। जब मैं घर आया, तो मैं बता सकता था कि बॉक्स के साथ छेड़छाड़ की गई थी क्योंकि टेप ढीला था, लेकिन मैंने इसे किसी भी तरह खोलने का फैसला किया। उन्होंने कहा, "अंदर सस्ता औद्योगिक टॉयलेट पेपर था जिससे बदबू आ रही थी और दो डेयरी मिल्क ओरियो बार थी।"

उन्होंने अपनी इस परेशानी के बारे में ट्वीट भी किया। ऐप्पल की वेबसाइट पर खरीदारी करने के बाद, उन्हें डीएचएल से कई विरोधाभासी अपडेट भी उन्हें प्राप्त हुए।


डीएचएल ने जवाब दिया है कि उन्होंने स्थिति की जांच शुरू कर दी है और प्रेषक को कैरोल के लिए एक विकल्प खोजने का निर्देश दिया गया है। डीएचएल के एक प्रवक्ता ने कहा, "हम अभी स्थिति को देख रहे हैं, और हमने यह सुनिश्चित करने के लिए प्रेषक से संपर्क किया है कि मिस्टर कैरोल को एक रिप्लेसमेंट मिले।"

Related News