लोकप्रिय माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर द्वारा 'एडिट बटन' की घोषणा की गई है, जो सबसे वांछित परिवर्धन में से एक है। हालांकि, नया फीचर केवल भुगतान करने वाले ट्विटर यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगा। उपयोगकर्ता इस कार्यक्षमता के लिए बहुत लंबे समय से अनुरोध कर रहे हैं। उपयोगकर्ता इस क्षमता का उपयोग करके पहले प्रकाशित ट्वीट्स को बदलने में सक्षम होंगे।

ट्विटर ब्लू, ट्विटर की एक सशुल्क सदस्यता सेवा, ने "एडिट बटन" की एक तस्वीर पोस्ट की। अच्छी तरह से, देखो हम क्या परीक्षण कर रहे हैं, उन्होंने आधिकारिक खाते में छवि पोस्ट करते समय टिप्पणी की। दूसरी ओर, ट्विटर ने अपने आधिकारिक खाते के माध्यम से इस फीचर को जोड़ने की भी घोषणा की। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने लिखा, "यदि आप एक संपादित ट्वीट देखते हैं तो ऐसा इसलिए है क्योंकि हम संपादन बटन का परीक्षण कर रहे हैं, ऐसा हो रहा है और आप ठीक हो जाएंगे।"


फीचर की बदौलत यूजर्स अपने ट्वीट को पोस्ट किए जाने के बाद भी उसमें संशोधन कर सकेंगे। लंबे और गलती से भरे ट्वीट्स को संशोधित करने के लिए यूजर्स के पास कुल 30 मिनट का समय होगा। उपयोगकर्ताओं के पास ट्वीट में संशोधन करने के लिए आधे घंटे का समय होता है, इससे पहले कि यह प्रतिक्रिया उत्पन्न करे या गलत कारणों से वायरल हो जाए। कई लोगों ने पहले ही एडिट फीचर को नोटिस कर लिया है, जिसे बनाया जा रहा था। सभी ट्विटर उपयोगकर्ता अभी भी अनिश्चित थे कि यह फीचर उस समय कैसे काम करेगा। संशोधित ट्वीट के मूल पाठ की व्याख्या कैसे की जा सकती है, इस सवाल को भी उठाया गया।

रिवर्स इंजीनियर जेन मैनचुन वोंग का दावा है कि इस क्षमता की बदौलत उपयोगकर्ता अलग-अलग सामग्री के साथ एक नया ट्वीट लिख पाएंगे। हालांकि, ट्वीट के निचले भाग में एक लेबल (एक छोटे पेन या पेंसिल के आइकन के साथ) दिखाई देगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ट्विटर उपयोगकर्ता यह जानते हैं कि संदेश को मूल से संशोधित किया गया है। लेबल के टेक्स्ट में बस "संपादित" लिखा जाएगा। टेकक्रंच के अनुसार, उपयोगकर्ता ट्वीट में "संपादित" शब्द पर क्लिक करके ट्वीट के संशोधन इतिहास तक पहुंच सकते हैं।

वर्ष 2020 से द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने कहा कि कंपनी "शायद कभी नहीं" एक "एडिट बटन" सुविधा प्रदान करेगी।

Related News