कार लेना हर किसी का सपना होता है। लेकिन कीमत देखकर लोग संकोच कर सकते हैं। लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है, हमने टॉप 5 कारों की एक सूची बनाई है जो 5 लाख से कम की हैं और जो किसी के लिए भी खरीदना बहुत सस्ती हैं!

1.) ऑल्टो 800

कीमत- 2.59 लाख बाद में

माइलेज- 24.7 किमी / ली

भारत की बेस्टसेलिंग कार को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। ऑल्टो 800 मारुति 800 का प्रतिस्थापन था और वर्ष 2012 में लॉन्च किया गया था। 800cc कार पहली कार खरीदारों के बीच एक गर्म पसंदीदा है।

2.) हुंडई ईऑन:

कीमत- 3.28 लाख बाद में

माइलेज- 21.1 किमी / ली

एंट्री-लेवल हैचबैक सेगमेंट में हुंडई का ईऑन एक बेहतरीन विकल्प है। इस सेगमेंट में कारों के अंदरूनी हिस्से एक बड़े प्लस हैं। कम कीमत को ध्यान में रखते हुए, खरीदार को हिरन के लिए बहुत अधिक धमाके मिलते हैं।

3.) Maruti Suzuki Celerio

कीमत--4.19 लाख बाद में

माइलेज- 27.62 किमी / ली

मारुति सुजुकी सेलेरियो को एक क्रांति में लाया गया क्योंकि यह एएमटी गियरबॉक्स या एंटी-गियर शिफ्ट गियरबॉक्स के साथ आने वाला पहला एंट्री लेवल हैचबैक था या एजीएस जैसा कि मारुति इसे कहता है। सेलेरियो एजीएस सभ्य निर्मित गुणवत्ता के साथ आता है, इसे बनाए रखना आसान है और पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में आता है।

4.) Kwid:

कीमत- 2.78 लाख बाद में

माइलेज- 25.17 किमी / ली

Kwid को पिछले साल के अंत में लॉन्च किया गया था लेकिन कुछ ही महीनों में बिक्री के प्रभावशाली आंकड़े तक पहुँच गए हैं। लंबी प्रतीक्षा अवधि इस तथ्य का प्रमाण है कि कार गर्म केक की तरह बेच रही है।

5.) टाटा टियागो:

कीमत: ₹ 3.35 लाख बाद में

माइलेज: 24-27 किमी / एल

टाटा ने टियागो को 2015 में लॉन्च किया था और तब से, यह स्वस्थ बिक्री के आंकड़े देखती है, और साथ ही एक सम्मोहक उत्पाद भी है। इंपैक्ट डिजाइन भाषा के आधार पर, टियागो टाटा मोटर्स की अन्य हैचबैक की तुलना में बहुत अच्छी निर्मित गुणवत्ता के साथ आती है, साथ ही साथ अच्छी फिट और फिनिश भी। टाटा टियागो को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में पेश करता है जो काफी शक्तिशाली हैं।

Related News