अगर हम सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया एप्लिकेशन के बारे में बात करते हैं, तो ट्विटर का नाम सबसे ऊपर आता है। सोशल मीडिया की आज की दुनिया में ट्विटर की पहचान अलग है। चुनाव हो या राजनैतिक पचड़ा या फिर ट्रोल, आपको ये सब चीजें पहले ट्विटर पर मिलती हैं, लेकिन अक्सर भाषा हमारे लिए एक बाधा बन जाती है। भाषा कई उपयोगकर्ताओं के लिए इंटरनेट पर एक बाधा है, लेकिन ट्विटर पर नहीं।


ट्विटर के बारे में सबसे दिलचस्प बात यह है कि अब आप इसे अपनी भाषा में उपयोग कर सकते हैं। आप सोशल मीडिया ऐप पर अपनी भाषा बदल सकते हैं और अपनी भाषा में ट्वीट भी कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि ऐसा करने के लिए आपको क्या करना होगा। ट्विटर पर भाषा बदलने के लिए, आपको सबसे पहले अपने फोन के कीबोर्ड की भाषा बदलनी होगी। अब Google कीबोर्ड का उपयोग करें। आपको सेटिंग्स में जाना होगा और भाषा विकल्प का चयन करना होगा।


ऐसा करने के लिए सेटिंग्स आइकन पर जाएं और ज़िप के किनारे तीन डॉटेड आइकन पर क्लिक करें। इसके बाद भाषा - विज्ञापन भाषा - भाषा चुनें और उस पर क्लिक करें। फिर आप ट्विटर पर अपनी भाषा में ट्वीट कर सकते हैं। आपको बस अपने फोन की सेटिंग्स को खोलना है और फिर भाषा पर क्लिक करना है। ऐप की भाषा को सर्च बार में बदलना होगा। यह आपके फोन की भाषा को भी बदल देगा। भाषा और इनपुट अनुभाग पर जाएँ और फिर भाषा (देश / क्षेत्र) पर क्लिक करें। फिर भाषा का चयन करें। अब अपना खुद का ट्विटर ऐप खोलें।


साइन इन करें और बाद में आपका पूरा ट्विटर आपकी अपनी भाषा में दिखाई देने लगेगा।

Related News