कई बार जब हमारा फोन डिस्चार्ज हो जाता है तो चार्जिंग में लगाने के बाद भी स्लो चार्ज होता है। ऐसे में आज के समय में हम सभी चाहते हैं कि फोन जल्दी चार्ज हो जाए क्योकिं किसी के पास फोन को घंटों चार्ज में लगाने का समय नहीं होता है। लेकिन कई बार हमारी कुछ गलतियों के चलते फोन स्लो चार्ज होता है। इस लेख में हम आपको ऐसे कुछ तरीके बता रहे हैं जो आपके फोन को क्विक चार्ज होने में मदद कर सकते हैं।

वॉल सॉकेट पर करें फोन को चार्ज: -फोन को चार्ज होने के लिए वॉल सॉकेट पर ही लगाए। इससे फोन क्विक चार्ज होता है। अगर फोन को लैपटॉप के साथ यूएसबी केबल के जरिए लगाया जाए तो फोन स्लो चार्ज होता है।

हाई पावर्ड चार्जर: ऐसे चार्जर का इस्तेमाल करें जो इतनी पावर जनरेट करे जितना आपका स्मार्टफोन हैंडल कर पाए। उदाहण के लिए iPhone 6 फोन 1 amp पावर एडेप्टर के साथ आता है। लेकिन यह 2.1 amp तक के चार्जर को हैंडल कर सकता है। ऐसे में इतनी पावर के एडेप्टर से यह फोन जल्दी चार्ज हो सकता है।

एयरप्लेन मोड पर डालें: जब भी फोन को चार्जिंग पर लगाएं तो फोन को एयरप्लेन मोड पर डाल दें। इस से आपका फोन बेहद जल्दी चार्ज हो जाएगा।

फोन को बार-बार न करें चेक: जब आपने फोन को चार्जिंग पर लगाया हो तो फोन को बार-बार चेक न करें। इससे फोन बैटरी लगातार यूज करती रहती है और फोन की बैटरी चार्ज होने के साथ-साथ ड्रेन भी होती रहती है।

Related News