अगर आप भी अपने स्मार्टफोन की धीमी इंटरनेट स्पीड से परेशान हैं तो पढ़िए सिम कार्ड इस्तेमाल करने का सही तरीका।

  1. इंटरनेट की धीमी स्पीड से हैं परेशान?
  2. इस तरह बढ़ाएं इंटरनेट स्पीड
  3. स्मार्टफोन में करें ये सेटिंग

बहुत से लोग अपने मोबाइल नेटवर्क की स्पीड को लेकर परेशान रहते हैं। लोग नाराज हो जाते हैं और अपने दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को बदल देते हैं। फिर भी उनकी धीमी गति से समस्या जस की तस बनी हुई है।

इस ट्रिक से बढ़ाएं स्पीड
हम आपको जिस ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं वह यह है कि आपको कुछ अलग या खास करने की जरूरत नहीं है, बस अपने फोन का सिम कार्ड बदल लें। आपने देखा होगा कि स्मार्टफोन के सिम ट्रे में आप एक साथ दो सिम कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालाँकि, आप इस ट्रिक का उपयोग केवल उस स्मार्टफोन के साथ कर सकते हैं जिसमें 2 सिम कार्ड डालने का विकल्प हो।

आपने देखा होगा कि हर स्मार्टफोन में सिम ट्रे वन और सिम ट्रे टू ऑप्शन आते हैं। सबसे पहले आपको यह जांचना होगा कि सिम ट्रे वन में कौन सा सिम कार्ड है और सिम ट्रे टू में कौन सा सिम कार्ड है। यदि आपने सिम ट्रे वन में सामान्य कॉलिंग वाला सिम कार्ड डाला है और सिम ट्रे वन में इंटरनेट के साथ सिम कार्ड डाला है तो यह कम इंटरनेट स्पीड के कारण हो सकता है।

ग्राहक सेवा में संपर्क करें
आपको सिम ट्रे एक में इंटरनेट के साथ अपना सिम कार्ड डालना चाहिए और दूसरे सिम कार्ड को ट्रे 2 में रखना चाहिए। दरअसल, सिम ट्रे वन में इंटरनेट की स्पीड काफी अच्छी है और यही सही तरीका है। जैसे अगर आप ट्रे वन में इंटरनेट के साथ सिम कार्ड डालते हैं, तो आपके नेट की स्पीड बढ़ जाएगी। तो आप सुपर फास्ट इंटरनेट स्पीड का आनंद ले सकते हैं।

धीमी गति की शिकायत से तंग आकर कई लोग जागरूक होने के बावजूद इसे नजरअंदाज कर देते हैं। वहां कस्टमर केयर ऑफिसर आपके एरिया में अपने टावर की लोकेशन की जानकारी भी चेक करता है और कस्टमर को सही सीम लगाने का तरीका बताता है.

Related News