Truecaller एक ऐसा एप्लिकेशन है जो इन दिनों लगभग सभी के फोन में मौजूद है। यह ऐप किसी अननोन नंबर के कॉल आने पर आपको उसके नाम के बारे में आपको सूचित करता है। वहीं अब कंपनी अपने यूजर्स के लिए एक ऐसा ही फीचर लेकर आ रही है, जिसकी मदद से आप जान पाएंगे कि आपके सामने वाला व्यक्ति आपका पीछा क्यों कर रहा है।


रिपोर्ट के अनुसार, ट्रूकॉलर ऐप में तीन नए फीचर्स जोड़ने जाने वाले है। कंपनी नए फीचर्स के तौर पर Truecaller, Call Reason, Scheduled SMS और SMS ट्रांसलेशन के तीन नए फीचर्स रोल आउट किए गए हैं। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को कॉल करने से पहले अपना कारण निर्धारित करने की अनुमति देती है। ताकि कॉल रिसीव करने वाला यूजर भी कॉल रिसीव करने से पहले इसका कारण जान सके। यही है, कॉल व्यक्तिगत, व्यावसायिक या तत्काल कारण से किया गया है।


इस सुविधा का उपयोग कॉल के दौरान नोट भेजने के लिए भी किया जा सकता है। जिसमें कारण लिखा गया हो सकता है। यह फीचर उन लोगों के लिए काफी मददगार होगा, जो नए नंबर से कॉल रिसीव कर रहे हैं। शेड्यूल एसएमएस सुविधा उपयोगकर्ताओं को किसी भी घटना, बैठक या किसी अन्य कारण के लिए एक संदेश अनुस्मारक को शेड्यूल करने की अनुमति देती है। उपयोगकर्ताओं को इसकी सुविधा का उपयोग करने के लिए संदेश भेजते समय तारीख और समय भी निर्धारित करना होगा। ऐसा करने से आपके द्वारा निर्धारित समय पर एक एसएमएस आएगा।

Related News