PC: tv9hindi

व्हाट्सएप, दुनिया भर में सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप, यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए ये प्लेटफॉर्म कई रोमांचक सुविधाएँ प्रदान करता है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक के आगमन के साथ, व्हाट्सएप ने भी इस तकनीक को अपने प्लेटफॉर्म में शामिल कर लिया है। व्हाट्सएप में एक ऐसा एआई फीचर है जो यूजर्स को आसानी से अपने स्वयं के एआई स्टिकर बनाने की अनुमति देता है।

व्हाट्सएप एआई स्टिकर को दोस्तों के साथ शेयर करने के लिए बनाया जा सकता है, जो आपकी बातचीत में एक पर्सनल टच जोड़ता है। तो आइए जानते हैं कि आप अपने खुद के AI स्टिकर्स कैसे बना सकते हैं?

व्हाट्सएप पर AI स्टिकर कैसे बनाएं:

चैटबॉक्स खोलकर, उस व्यक्ति के नाम पर क्लिक करके शुरुआत करें जिसे आप एआई स्टिकर भेजना चाहते हैं। फिर, स्टिकर विकल्पों तक पहुंचने के लिए चैटबॉक्स के बाईं ओर स्माइली आइकन पर टैप करें।

स्टिकर विकल्प पर क्लिक करने के बाद, आपको "Avatars New " दिखाई देगा। इस विकल्प पर टैप करें। जैसे ही आप इस पर टैप करेंगे, आपको स्क्रीन पर "लोडिंग अवतार" दिखाई देगा।

PC: tv9hindi

अगली स्क्रीन पर, आपको "Get Started " दिखाई देगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करें। फिर आपके सामने दो ऑप्शन दिखेंगे। पहला विकल्प व्हाट्सएप को आपकी तस्वीर क्लिक करके आपका एआई अवतार बनाने की अनुमति देता है, और दूसरा विकल्प आपको मैन्युअल रूप से एक अवतार बनाने की अनुमति देता है।

हमने " टेक फोटो" विकल्प चुना और एक अच्छी फोटो क्लिक की। फोटो पर क्लिक करने के बाद, आपको त्वचा का रंग चुनने के लिए कहा जाएगा। एक बार जब आप त्वचा का रंग चुन लेंगे, तो आपका AI अवतार बन जाएगा।

अवतार बनने के बाद यह स्टिकर सेक्शन में दिखाई देगा और आप इसे किसी के साथ भी शेयर कर सकते हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News