वैलेंटाइन वीक अब नजदीक है। 7 फरवरी को रोज डे के साथ वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होती है। इसके बाद हर एक दिन के डे के साथ 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे आता है। वैलेंटाइन डे पर सभी अपने पार्टनर्स को अलग अलग गिफ्ट देते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप अपने पार्टनर को इस वैलेंटाइन डे पर गिफ्ट कर सकते हैं। आइए जानते हैं।

वीआर हेडसेट
ऐसा जरूरी नहीं है कि वीआर रियलिटी डिवाइस महंगा होना चाहिए । इसलिए, यदि आपका साथी गेमिंग में या फिल्मों में रुचि रखने वाले टेक गैजेट्स का शौकीन है, तो Google Daydream View जैसे VR हेडसेट से बेहतर उपहार क्या हो सकता है। Google का उपकरण बहुत कॉम्पैक्ट है और इसमें मोशन कंट्रोलर का सपोर्ट करने के लिए एक कंट्रोलर है। Oculus Rift आपके लिए महंगा हो सकता है, लेकिन सैमसंग के हेडसेट में Oculus भी है जो अनिवार्य रूप से उसे पहले की तरह ही गेम खेलने की अनुमति डरता है। इस बीच, गियर वीआर को एक संगत सैमसंग डिवाइस की आवश्यकता होगी।

ब्लूटूथ स्पीकर
ब्लूटूथ स्पीकर म्यूजिक लवर्स के लिए एक सही विकल्प हैं और हाल के दिनों में ये बेहद लोकप्रिय हो गए हैं। इसलिए, यदि आपका संगीत में रूचि रखता है या इयरफ़ोन पर निजी तौर पर म्यूजिक सुन्ना पसंद करता है तो उसके लिए ये गिफ्ट एकदम सही है। इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि इसे कहीं भी ले जाया जा सकता है, कारों से लेकर पिकनिक तक, और अधिक तकनीक की बात करें तो इसकी साउंड क्वालिटी उतनी ही अच्छी है जितनी केबल स्पीकरकी होती है। बोस और सोनी से लेकर जेबीएल और जबरा तक लगभग सभी कंपनियों ने अपने-अपने ब्लूटूथ स्पीकर बाजार में उतारे हैं।

इंस्टेंट कैमरा
आप अपने पार्टनर को इंस्टेंट कैमरा भी गिफ्ट कर सकते हैं। ये कैमरे हर किसी को संतुष्ट करते हैं, नए शौक रखने वालों से लेकर पेशेवरों तक, सबको ये बेहद पसंद आते हैं। इसके अतिरिक्त नई तकनीक के साथ, अधिकांश कैमरों में फोटो क्वालिटी भी बेहद अच्छी होती है।

ईबुक रीडर
आपकी प्रेमिका या प्रेमी किताबी कीड़ा है तो उसके लिए Amazon Kindle जैसे ई-बुक रीडर एक सही गिफ्ट साबित हो सकते हैं। इनसे पढ़ने का एक अलग ही अनुभव मिलेगा। इसलिए आपको इनका चुनाव करना चाहिए।

स्मार्टवॉचेस
कामकाजी महिलाओं से लेकर गृहिणियों तक, इन दिनों हर सभी को वॉचेस पहनना पसंद कर है, खासकर तब जब उनमें ’स्मार्ट’ तकनीक को शामिल किया गया हो। आपको महंगी से लेकर कम कीमत वाली स्मार्टवॉचेस बाजार में मिल जाएगी। Xiaomi जैसी कंपनियों की बजट घड़ियां भी होती हैं जो किसी से कम नहीं हैं।

Related News