आज के समय ऐसा कोण नहीं है जो इस्टाग्राम नहीं चलता हो, Instagram जल्द अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर ला सकता है. आने वाले टाइम में Instagram Reels क्रिएटर्स के लिए बोनस पेमेंट प्रोग्राम लाया जा सकता है, इस फीचर को Instagram Reels में ऐड किया जा सकता है, इससे यूजर्स रील्स बनाने के बदले पैसे कमा सकते हैं।

Instagram बोनस पेमेंट प्रोग्राम कद सबसे पहले iOS डेवलपर Alessandro Paluzzi ने स्पॉट किया था, इसको लेकर उन्होंने कुछ स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए हैं, स्क्रीनशॉट के अनुसार Instagram क्रिएटर्स को बढ़ावा देने के लिए Reels पर बोनस देने की प्लानिंग कर रहा है।

ये नया फीचर नहीं है Instagram रील्स की तरह ही दूसरे सर्विस ऐप्स क्रिएटर्स को अपने प्लेटफॉर्म यूज करने के लिए पैसे देते हैं, हाल ही में Snap ने प्लेटफॉर्म के पॉपुलर क्रिएटर को सबसे ज्यादा मजेदार वीडियो के लिए 10 लाख डॉलर अवार्ड देने की बात कही है।

रिपोर्ट के अनुसार Instagram क्रिएटर्स को रील्स शेयर करने पर पैसे देगा,ये पैसे तब दिए जाएंगे जब बोनस थ्रेसहोल्ड तक यूजर पहुंच जाएग,. एक और रिपोर्ट के अनुसार एक खास ऑडियंस इंगेजमेंट तक पहुंचने के बाद क्रिएटर्स को रिवार्ड दिए जाएंगे।

Instagram ने हाल ही में Reels और IG Live के लिए insights की घोषणा की थी, इस टूल को नए अपडेट के साथ जारी किया जाएगा,इससे क्रिएटर्स को कंटेंट के परफॉर्मेंस को समझने में मदद मिलेगी।

Related News