इसी साल फरवरी महीने में 'शाओमी रेडमी नोट5 प्रो' स्मार्टफोन लॉन्च किया गया था। चीनी कंपनी का ये स्मार्टफोन मीयूआई 9 पर आधारित एंड्रॉयड 7.1.2 नूगा पर संचालित हैं। लेकिन फिलहाल आ रही ख़बरों की मानें तो रेडमी नोट5 प्रो स्मार्टफोन के लिए कंपनी ने मीयूआई 10 ग्लोबल स्टेबल रोम अपडेट जारी कर दिया हैं। याद दिला दे, शाओमी ने जून में रेडमी नोट 5 प्रो के लिए मीयूआई 9.5 पर आधारित एंड्राइड ओरियो अपडेट भी जारी किया था।

जानकारी के मुताबिक रेडमी नोट 5 प्रो के लिए अपडेट को ओवर-द-एयर के जरिए रोल आउट किया गया है। खबर तो ये भी हैं कि, शाओमी ने इस अपडेट को एक बैच बनाकर जारी किया है। यही एक कारण हैं जिसकी वजह से रेडमी नोट 5 प्रो यूज़र्स को इस अपडेट के लिए इंतज़ार करना पड़ सकता हैं। मीयूआई फोरम पोस्ट पर कुछ यूजर्स ने लिखा हैं कि, नए मीयूआई 10 स्टेबल अपडेट का वर्जन नंबर MIUI 10.0.1.0.OEIMIFH है।

रेडमी नोट5 प्रो के लिए नए मीयूआई अपडेट की ख़बरों के आने के बाबजूद अभी तक कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं की हैं। ख़बरों का सोर्स सिर्फ इस फोन को इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स ही हैं। इन्हीं सोर्स के मुताबिक नया अपडेट सितंबर सिक्योरिटी पैच के साथ आएगा जिसका साइज 580 MB है। यूज़र्स द्वारा पोस्ट किये गए एक स्क्रीनशॉट से जानकारी मिली हैं कि नया अपडेट फुल-स्क्रीन जेस्चर के साथ नेचुरल और एम्बिएंट साउंड देगा।

Related News