स्मार्टफोन में कई ऐसे फीचर होते हैं जिनके बारे में यूजर्स नहीं जानते हैं। कभी-कभी कंपनी को अलग-अलग खबरों के जरिए ऐसे छिपे या खास फीचर की जानकारी मिली है। एक खतरनाक फीचर फोन में एक कंपनी ने जोड़ा है। इसकी जानकारी होने पर लोग दंग रह गए। फोन में एक फीचर जोड़ा गया था जो कपड़ों में भी देख सकता था। कंपनी ने बाद में इन फीचर्स को वापस ले लिया है। आइए जानते हैं क्या था पूरा मामला।

OnePlus ने करीब 1 साल पहले Oneplus 8Pro स्मार्टफोन लॉन्च किया था। उस समय, कंपनी ने गलती से एक कैमरा जोड़ा है जिसके माध्यम से उपयोगकर्ता कपड़ों के पार देख सकेगा। कंपनी ने जानबूझकर इस फीचर को नहीं जोड़ा। यह गलती से कंपनी से जुड़ गया था, लेकिन यह आग की तरह फैल गया और अधिकांश उपयोगकर्ताओं को इसके बारे में पता चल गया है।

Oneplus 8 Pro स्मार्टफोन जिनके लिए अलग से कैमरे नहीं दिए जा रहे थे। बल्कि इसकी वजह स्मार्टफोन में मौजूद कैमरा फिल्टर था। स्मार्टफोन में फोटो क्रोम नाम का एक फिल्टर था, जिसे कपड़ों में एक्सेस किया जा सकता था। इस बात का खुलासा कुछ यूट्यूबर्स ने रिव्यूज के बीच किया।

स्मार्टफोन को पूरी तरह से कपड़ों में नहीं देखा जा सकता है। इस स्मार्टफोन की मदद से आंशिक रूप से पूरे कपड़े ही देखे जा सकते हैं। यह केवल बहुत पतले कपड़ों में ही देख पाएगा।

Related News