कोरोना संक्रमण के दौरान ज्यादातर लोगों के लिए टीवी और मोबाइल मनोरंजन का साधन हैं, ऐसे में कई लोग बड़े स्क्रीन साइज को अपने घर में लाना चाहते हैं, मगर अब सैमसंग ने एक मिनी फ्रीस्टाइल प्रोजेक्टर पेश किया है, जिसके साथ नेटफ्लिक्स समेत किसी भी स्ट्रीमिंग ऐप की मदद से स्ट्रीम कर सकते हैं। सैमसंग ने इस लेटेस्ट प्रोडक्ट को CES 2022 के दौरान पेश किया है।

अल्ट्रा पोर्टेबल टीवी प्रोजेक्टर को साल सीईएस 2022 के सबसे बड़े टेक इवेंट में पेश किया गया है। सैमसंग का यह मिनी फ्रीस्टाइल टीवी प्रोजेक्टर 180 डिग्री कार्डले पर खड़ा हो सकता है। इसकी मदद से हाई रेजोल्यूशन स्क्रीन तैयार की जा सकती है।

सैमसंग के इस मिनी फ्रीस्टाइल प्रोजेक्टर की मदद से यूजर्स 30 इंच से लेकर 100 इंच तक की स्क्रीन तैयार कर सकते हैं। साथ ही यह 1080 पिक्सल रेजोल्यूशन दे सकता है। टीवी को घर के किसी भी स्क्रीन पर तैयार किया जा सकता है।

ऑटो फोकस और ऑटो लेवलिंग का विकल्प दिया गया है, जो अपने आप काम करता है। प्रोजेक्टर की मदद से यूजर्स सैमसंग के स्मार्ट टीवी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर सकते हैं। सैमसंग मिनी फ्रीस्टाइल प्रोजेक्टर, जिसकी कीमत यूएस$899 है, वर्तमान में यूएस में सैमसंग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। सैमसंग का स्मार्ट टीवी प्लेटफॉर्म जिसकी मदद से यूजर्स नेटफ्लिक्स को प्रोजेक्टर में इस्तेमाल कर सकते हैं।

सैमसंग के मिनी फ्रीस्टाइल प्रोजेक्टर की शक्ति को बढ़ाने के लिए इसमें लेंस कैप दिया गया है, जो मूड लाइटिंग बनाता है। यह वॉटरप्रूफिंग केस के साथ आता है, जिसकी मदद से यूजर्स इसे पानी की बूंदों से सुरक्षित रख सकते हैं। बाहरी उपयोग के लिए यूएसबी टाइप सी पोर्टेबल बैटरी है।

विश्व बाजार समेत भारत में कई ऐसे पोर्टेबल प्रोजेक्टर हैं, जो अलग-अलग फीचर्स के साथ आते हैं। लेकिन सैमसंग के इस प्रोजेक्टर का डिजाइन काफी अलग है, जो इसे अन्य डिवाइस से बिल्कुल अलग बनाता है।

Related News