मॉडर्न समय में आजकल लोग स्मार्ट बनते जा रहे है। आजा हैं बात करेंगे स्मार्टफ़ोन के बारे में चीनी मोबाइल कंपनी मेजू (Meizu) ने अपने देश चाइना में अपना एक फोन लॉन्च किया है, जिसका नाम मेज़ू जीरो है। यह स्मार्टफोन दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है, जिसमें न तो चार्जिंग के लिए कोई जगह है और न ही हेडफोन के लिए कोई ऑडियो जैक है। इतना ही नहीं इसमें वॉल्यूम बटन और सिम स्लॉट के लिए भी कोई जगह नहीं है।

दरअसल अगर आप सोच रहे हैं की जब कोई बटन ही नहीं है तो आप इस में आवाज कम ज्यादा कैसे करेंगे तो आपको बता दें कि इस फोन में बटन की जगह टच पैनल दिया गया है, जिसके द्वारा आप आवाज कम ज्यादा कर सकते हैं सिम कार्ड की जगह यह फोन ई सिम कार्ड सपोर्ट करेगा जिसमें हमें किसी सिम कार्ड की जरूरत नहीं पड़ती है चार्जिंग वायरलेस होगी और इस फोन के स्पीकर फोन के डिस्प्ले में ही है

स्पेसिफिकेशन: स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह फोन ऐंड्रॉयड आधारित फ्लाइम 7 ओएस पर काम करेगा, जिसमें 5.99 इंच का फुल HD+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है, जिसका रेजॉलूशन 1080×2160 पिक्सल है। फोन में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ एड्रेनो 630 जीपीयू दिया गया है।इसके रियर में 12 मेगापिक्ल और 20 मेगापिक्ल का ड्यूल कैमरा सेटअप है।

कैमरा: सेल्फी के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और फेस अनलॉक फीचर है। ये फीचर्स इस फोन को काफी जानदार और शानदार बना देते हैं। कीमत होगी इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

Related News