WhatsApp के कुछ उपयोगी फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अधिकतर यूजर्स के काम आ सकते हैं। इसमें व्हाट्सएप चैट को छिपाना करना तक शामिल है। WhatsApp हाल ही अपनी प्राइवेसी पॉलिसी 2021 को लेकर चर्चा में था, जिसको स्वीकार करने की अंतिम तिथि बीते शनिवार की रखी थी। हालांकि पॉलिसी न स्वीकार करने वालों के प्रति व्हाट्सएप ने थोड़ी ढिलाई भी बरती है। इस दौरान व्हाट्सएप के अन्य प्रतिद्वंदी ऐप के यूजरबेस में इजाफा नजर आया है। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं व्हाट्सएप के कुछ खास फीचर्स।

1. WhatsApp चैट को कैसे छिपाएं (How can I hide WhatsApp chat)
व्हाट्सएप यूजर्स वैसे एक सिंपल से तरीके से अपनी चैट को हाइड कर सकते हैं। बिना पासवर्ड और पैटर्न लॉक के आप चैट को अर्काइव करके व्हाट्सएप चैट टाइम लाइन से चैट को हटा सकते हैं। ऐसे में अगर कोई दूसरा यूजर्स आपके व्हाट्सएप को ओपेन करेगा तो उसे पर्सनल चैट नजर नहीं आएगी। लेकिन इस टिप्स की एक यह खामी है कि नया मैसेज आने पर यह चैट सामने आ जाएगी।

2. WhatsApp की चैट पर लगाएं पर्दा
व्हाट्सएप पर चैटिंग कर रहे हैं और पड़ोस में बैठा व्यक्ति आपके मैसेज पढ़ रहा है, तो उससे छिपाने के लिए व्हाट्सएप चैट की स्क्रीन पर एक वर्चुअल पर्दा लगा सकते हैं, जिससे पास बैठे व्यक्ति को मैसेज पढ़ने में नहीं आएंगे। इसके लिए आप गूगल प्लेस्टोर से MaskChat – Hides Whatsapp Chat ऐप को इंस्टॉल कर सकते हैं।


Related News