pc: tv9hindi

व्हाट्सएप हर महीने नए फीचर पेश करता है, जैसे ही यूजर्स को इन फीचर्स के बारे में पता चलता है, उनके बीच चर्चा छिड़ जाती है। यूजर्स को एक सुविधा से परिचित होने के कुछ ही दिनों बाद, व्हाट्सएप ने एक और नया फीचर शुरू किया है जिससे लोगों को इसके बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिए प्रेरित किया गया।

हम आपके लिए व्हाट्सएप के ऐसे ही आने वाले फीचर्स की जानकारी लेकर आए हैं। हम WhatsApp स्टेटस से जुड़े एक नए फीचर के बारे में बताएंगे. इस फीचर के लॉन्च होने के बाद जब भी आप अपना स्टेटस बदलेंगे तो आपके स्टेटस अपडेट से जुड़ा नोटिफिकेशन आपके कॉन्टैक्ट लिस्ट के सभी कॉन्टैक्ट्स को भेज दिया जाएगा। आइए जानें व्हाट्सएप के नए स्टेटस फीचर के बारे में सबकुछ।

2 बिलियन से अधिक यूजर्स के साथ, व्हाट्सएप का उपयोग दुनिया भर में केवल एक पल में वीडियो, ऑडियो, फोटो, डाक्यूमेंट्स और मैसेज एक दूसरे को भेजने के लिए किया जाता है। व्हाट्सएप शुरुआत में एक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप था, लेकिन समय के साथ इसमें कई बदलाव हुए हैं और इसमें कई बेहतरीन फीचर्स जोड़े गए हैं।

pc: Digital Trends

व्हाट्सएप ने पहले स्टेटस के लिए एक फीचर पेश किया था
व्हाट्सएप ने हाल ही में व्हाट्सएप स्टेटस के लिए एक नया फीचर पेश किया था, जो यूजर्स को स्टेटस पोस्ट करने के साथ-साथ कॉन्टैक्ट्स का उल्लेख करने की अनुमति देता है। यह फीचर कुछ दिन पहले लॉन्च किया गया था। अब कंपनी यूजर्स के लिए स्टेटस से जुड़ा एक नया फीचर लाने जा रही है।

हर कोई आपका स्टेटस अपडेट देखेगा
अभी तक केवल वे लोग ही व्हाट्सएप ऐप खोलकर स्टेटस मेन्यू में जाकर स्टेटस देख सकते थे जो इसे देखना चाहते थे। हालाँकि, व्हाट्सएप द्वारा इस नए फीचर के रोलआउट के बाद, जैसे ही आप अपना नया स्टेटस अपलोड करेंगे, आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सभी को आपका स्टेटस देखना होगा। व्हाट्सएप आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट के सभी कॉन्टेक्ट्स को नोटिफिकेशन भेजेगा।

pc: Popular Science

व्हाट्सएप के इस आगामी फीचर की जानकारी लोकप्रिय एजेंसी Wabetainfo द्वारा दी गई है। यह सुविधा अभी विकास चरण में है। इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि अब कोई भी आपके स्टेटस को नजरअंदाज नहीं कर पाएगा। नोटिफिकेशन के साथ, हर कोई आपका स्टेटस अपडेट देखेगा। दूसरे शब्दों में कहें तो व्हाट्सएप यूजर्स के लिए एक ऐसा फीचर ला रहा है जहां सभी को आपका स्टेटस देखना होगा।

एक नया चैट लॉक फीचर जल्द ही आ रहा है
आपको बता दें कि व्हाट्सएप अपने यूजर्स की सुरक्षा और प्राइवेसी पर काफी ध्यान देता है। कंपनी समय-समय पर नए प्राइवेसी फीचर्स पेश करती रहती है। अब व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए एक नया प्राइवेसी फीचर लाने जा रहा है। इस आने वाले फीचर की मदद से आप अपनी चैट को पूरी तरह से प्राइवेट रख सकते हैं। कंपनी अब तक चैट लॉक फीचर स्मार्टफोन के लिए देती रही है, लेकिन अब आप चैट लॉक को लिंक्ड डिवाइस पर भी लगा सकते हैं।

Related News