pc: amarujala

कई स्मार्टफोन यूजर्स किसी न किसी तरह से Google का उपयोग करते हैं, लेकिन अधिकांश Google ऐप से अनजान हैं जो संभावित रूप से उनकी प्रोडक्टिविटी बढ़ा सकता है। आज हम आपको एक ऐसे Google ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं।

बड़े ही काम का है गूगल का Photomath एप

Google ने 2014 में इस ऐप को हासिल कर लिया और अब यह आधिकारिक तौर पर Google Play Store पर सूचीबद्ध है। फोटोमैथ एक ऐप है जो फोन के कैमरे का उपयोग करके विभिन्न मैथ्स प्रॉब्लम्स को सॉल्व करता है। फोटोमैथ का यूजर बेस एक करोड़ (दस मिलियन) यूजर्स से अधिक हो गया है। यह एप साधारण गणित से लेकर कैलकुलस और एडवांस मैथ तक के सभी सवाल सॉल्व करता है।

फोटोमैथ का उपयोग कैसे करें
फोटोमैथ का उपयोग करना सीधा है। ऐप खोलने के बाद, आपको कैमरे को सीधे गणित की समस्या पर फोकस करना होगा और ऐप आपके लिए इसे हल कर देगा। फोटोमैथ आर्टिफिशल इंटेलीजेंस (एआई) का भी सपोर्ट करता है। इस एप में ऑन्सर के लिए दो फॉर्मेट मिलते हैं: प्रिंटेड है और दूसरा हैंडरिटेन । यह एप किसी सवाल के बारे में डीटेल से जानकारी देता है। लेकिन आप इस एप का इस्तेमाल केवल समझने या डाउट क्लियर करने के लिए ही करें तो बेहतर होगा। Photomath एप इंटरनेट और इंटरनेट के बिना भी काम करता है।


Related News