जियो ने अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान को 153 रुपये में बदल दिया है। अगर आपके पास यह रिचार्ज प्लान हुआ करता था, तो अब आपको इसकी जगह कोई और प्लान चुनना होगा। Jio Phone के 153 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान में प्रतिदिन 1.5 जीबी हाई-स्पीड डेटा दिया गया। इस प्लान की वैधता 29 दिनों की थी। 153 रुपये का रिचार्ज प्लान जुलाई 2017 में पेश किया गया था और 49 रुपये के प्रीपेड प्लान के साथ फरवरी 2018 में अपडेट किया गया था। इसने Jio Phone यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और रोजाना 100 एसएमएस मैसेज भी दिए। नया बदलाव जियो द्वारा पिछले साल इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) के बाद ऑफ-नेट घरेलू वॉयस कॉल पर लगाए गए चार्ज के बाद है।

अगर आप अब तक 153 रुपये में जियो का प्रीपेड रिचार्ज कर रहे हैं, तो आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प जियो का 155 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान है। लेकिन इस प्लान में प्रतिदिन 1GB हाई-स्पीड डेटा मिलता है, जबकि पिछले प्लान में प्रतिदिन 1.5GB डेटा मिलता था। इसके अलावा इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा है। वैधता की बात करें तो, 155 रुपये वाले प्लान की वैधता 28 दिनों की है। अन्य जियोफोन प्लान उपलब्ध: इसके अलावा, फोन के लिए तीन अन्य जियोफोन प्रीपेड रिचार्ज प्लान उपलब्ध हैं। यदि इस योजना की जानकारी बोली जाती है तो यह मूल्य के अनुसार इस प्रकार है।

जियो फोन के लिए 75 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान 0.1GB डेटा के साथ आता है। इसके साथ ही अगर आप वॉयस कॉलिंग की बात करें तो आपको अनलिमिटेड मिलता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इसके अलावा अगर आप 125 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान की बात करें तो आपको हर दिन 0.5 जीबी डेटा मिलता है। इसके अलावा प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी गई है।

इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। जियो फोन के लिए 185 रुपये का उच्चतम कीमत वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान भी है। यह प्लान प्रतिदिन 2 जीबी डेटा के साथ आता है। यह प्लान ग्राहकों को 28 दिनों की वैधता और असीमित कॉलिंग प्रदान करता है। अगर आप अपने जियो फोन को रिचार्ज करने की योजना बना रहे हैं, तो आप अपनी जरूरतों के अनुसार इनमें से किसी एक प्लान को चुन सकते हैं।

Related News