देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने पिछले महीने एक प्रीपेड प्लान पेश किया था, जिसकी कीमत 558 रूपये हैं। एयरटेल के इस नए प्लान में यूज़र्स को प्रतिदिन 3 जीबी डेटा इस्तेमाल के लिए दिया जाता हैं। कुल मिलाकर इस प्लान में एयरटेल अपने ग्राहकों को 264 जीबी डेटा इस्तेमाल के लिए दे रही हैं। अगर एयरटेल ग्राहक इस प्लान का चुनाव करते हैं तो उन्हें प्रतिदिन 3 जीबी डाटा के हिसाब से 1 जीबी डेटा के लिए 2.26 रुपये खर्च करने होंगे।


82 दिनों की वैधता के साथ आ रहे इस प्लान में डेटा लाभ के साथ ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉल की सुविधा भी दी जा रही हैं। अलावा प्रतिदिन 100 एसएमएस का लाभ भी इस प्लान के फायदों में शामिल हैं। एयरटेल के इस प्लान का मुकाबला वोडाफोन के 511 रूपये और 569 रूपये वाले प्लान्स के साथ हैं। चलिए आगे जानते हैं एयरटेल और वोडाफोन के इन प्लान्स में से कौन होगा बेहतर ...


बता दे वोडाफोन के 511 रूपये वाले डाटा प्लान में यूज़र्स को अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल के साथ साथ हर दिन 100 एसएमएस और प्रतिदिन 2 जीबी डेटा इस्तेमाल के लिए दिया जाता हैं। यह प्लान 84 दिनों की वैधता के साथ आता है। वही वोडाफोन 569 रूपये वाले प्लान में हर दिन 3 जीबी डेटा के साथ वॉयस कॉल और मुफ्त एसएमएस की सुविधा यूज़र्स को दी जा रही हैं। इस प्लान की वैधता 84 दिनों की हैं।

Related News