सैमसंग गैलेक्सी वॉच को इसी महीने न्यू यॉर्क में आयोजित इवेंट में लॉन्च किया गया था। वॉच के दो साइज वेरिएंट हैं, जिसमें 42 एमएम और 46 एमएम साइज शामिल हैं। इस वॉच के साथ कंपनी ने वायरलेस चार्जर को भी लॉन्च किया। वॉच पेश किये गए इस चार्जर की मदद से गैलेक्सी नोट9 और गैलेक्सी वॉच दोनों को एक साथ चार्ज कर सकते हैं।

एक बार चार्ज पर 46 एमएम वेरिएंट 80 घंटे और 42 एमएम वेरिएंट वॉच 45 घंटे का पावर बैकअप देगी। कंपनी की तरफ से आई जानकारी के मुताबिक गैलेक्सी वॉच एलटीई में 30 टेलीकॉल ऑपरेटर की सिम को मदद करेगा। सैमसंग की ये यह वॉच एक पर्सनल ट्रेनर की तरह काम करेगी। कंपनी के दावे के मुताबिक गैलेक्सी वॉच में स्ट्रेस मैनेजमेंट ट्रेकर दिया गया हैं जो तनाव को बढ़ता देख यूज़र्स को अलर्ट करेगा।

सैमसंग गैलेक्सी वॉच खुद ही ब्रीदिंग एक्सरसाइज के लिए रिकमंड और यूज़र्स के सोने के तरीके को भी ट्रैक करती हैं। स्मार्टवॉच 39 वर्कआउट मोड्स सपोर्ट करती है। इसमें हमेशा ऑन रहने वाली डिस्प्ले दी गई हैं, जो कॉर्निंग गोरिला ग्लास डीएक्स प्लस प्रोटेक्शन के साथ आती हैं। आईपी 68 सर्टिफाइड सैमसंग वॉच में पानी और धूल का कोई प्रभाव नहीं होता हैं। भारत समेत अन्य बाजारों में इन स्मार्टवॉच को 14 सितंबर से बेचा जाएगा।

सैमसंग की इस वॉच के 46 एमएम वेरिएंट में 1.3 इंच सुपर एमोलेड डिस्प्ले और 42 एमएम वेरिएट में 1.2 इंच की सुपर एमोलेड डिस्प्ले दी गई हैं। दोनों वॉच का वजन क्रमशः 63 ग्राम और 49 ग्राम हैं। इन वॉच में डुअल कोर सैमसंग एक्सानॉस 9110 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया हैं। एलटीई वेरिएंट में 1.5 जीबी और ब्लूटूथ वेरिएंट में 768 एमबी रैम दी गई हैं। दोनों ही वॉच वेरियंट में 4 जीबी स्टोरेज दिया गया हैं।

गैलेक्सी वॉच में कनेक्टिविटी के लिए 3जी/एलटीई, ब्लूटूथ वर्जन 4.2, वाईफाई बी/जी/एन, एनएफसी, और ए-जीपीएस शामिल हैं। स्मार्ट वॉच के दोनों वेरिएंट एंड्रॉयड 5.0 और उससे ऊपर, आईओएस 9.0 और उससे ऊपर के वर्जन को सपोर्ट करेगी।

Related News