पहले के समय में 10 अलग लोगों से एक ही सवाल पूछने पर आपको उसके 10 अलग जवाब मिलते थे लेकिन आज के समय आपको आपको अलग अलग लोगों से एक जैसा जवाब सुनने को मिल सकता है। इसका कारण यह है कि आजकल लोग गूगल पर बहुत ज्यादा निर्भर रहने लगे है और इसी वजह से गूगल सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सर्च इंजन है। आज ज्यादातर लोग ब्राउज़िंग से लेकर डाउनलोड करने तक गूगल का इस्तेमाल करते है। ऐसे में हम आपको गूगल के कुछ ऐसे नए फीचर्स के बारे में बता रहे है जो कि आपकी ब्राउज़िंग को और भी आसान बना सकते है।

जब भी आप गूगल पर कुछ सर्च करते है तो एक्टिविटी कार्ड पर क्लिक करने के बाद आपको इसके नतीजे सामने दिखाई देंगे। इस तरह से यह पुराने नतीजों के साथ नए सर्च रिजल्ट भी दिखायेगा। इस तरह से आपको सर्च हिस्ट्री में जाने की जरूरत नहीं है।

इसके अलावा, इस एक्टिविटी कार्ड पर सर्च को सेव करने का विकल्प भी होगा। इसका मतलब यह है कि अगर आप एक सर्च रिजल्ट सेव करना चाहते हैं, तो आप आसानी से ऐसा कर सकते हैं और इसे भविष्य में इस्तेमाल करने के लिए भी रख सकते है।

इन नए फीचर्स में गूगल अपने 'गूगल फीड' फीचर में भी सुधार कर रहा है। इस फीचर में गूगल आपकी दिलचस्पी के आधार पर सर्च रिजल्ट दिखायेगा। इस फीचर की ख़ास बात यह है कि यह अंग्रेजी के अलावा कई अन्य भाषाओं में भी उपलब्ध होगा।

इन सबके अलावा गूगल फीचर्ड वीडियो नाम का नया फीचर भी लेकर आ रहा है। इस फीचर में आप कोई भी वीडियो देखने से पहले उसका प्रीव्यू देख सकेंगे और इस तरह से आपके डाटा की बचत हो सकती है।

Related News