इंटरनेट डेस्क। कुछ दिनों बाद जीमेल नया-नया सा दिखने लगेगा। जीमेल में बदलाव को लेकर गूगल ने भी हामी भर ली हैं। गूगल की एक रिपोर्ट के अनुसार गूगल जल्द ही Gmail का नया अपडेट जारी करेगा। फिलहाल नए अपडेट को लेकर काम किया जा रहा है।

इसमें नए फीचर्स जोड़े जाएंगे। कंपनी ने अभी तक इसके बारे में जानकारी नहीं दी है कि इसमें कितना और क्या बदलाव होगा। मीडिया सूत्रों के अनुसार जीमेल में होने वाले कुछ बदलाव के बारे में बताया गया है।

नए अपडेट के बाद गूगल कैलेंडर डायरेक्ट जीमेल से एक्सेस किया जा सकेगा। इसके बाद आउटलुक यूज करना आसान होगा। वहीं जीमेल में एक और शानदार फीचर्स आने वाला है जिससे हम इम्पोर्टेंट मेल को स्नूज कर सकते हैं। जैसे हम अलार्म को स्नूज करते है और वो कुछ समय बाद फिर से बजने लगता है ठीक उसी तरह जीमेल में भी स्नूज का ऑप्शन होगा जिसमें हम महत्वपूर्ण मेल को स्नूज कर पाएंगे। इसके बाद स्नूज किया मेल इनबॉक्स में शो होने लगेगा। इससे आपको पता लग जाएगा कि आपने किस मेल का रिप्लाई नहीं किया था और अब जवाब दे सकते हैं।

वही इसमें ऑटो रिप्लाई का भी फीचर होगा जिसमें जीमेल में ऑटो रिप्लाई का ऑप्शन एक्टिव कर पाएंगे। वहीं जीमेल को भी ऑफलाइन तौर पर बेहतर बनाने का काम किया जा रहा है। जिस तरीके से गूगल मैप को ऑफलाइन मोड पर काम करने के लिए तैयार किया गया है उसी तरीके से जीमेल को भी ऑफलाइन सर्विस के लिए तैयार किया जा रहा है। वहीं यूजर्स एप्स पर जाने के लिए जीमेल बंद न करके Gmail से G Suite एप पर सीधे जा सकते हैं। नए अपडेट में जो सबसे खास चीज मिलेगी वो है कि जीमेल को रिप्लाई के लिए कुछ भी टाइप नहीं करना पड़ेगा। उसमें कुछ डिफॉल्ट रिप्लाई होंगे। Thank you, Let’s go जैसे रिप्लाई प्री-टाइप्ड ऑप्शन में उपलब्ध होंगे।

Related News