हम सभी स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल करते हैं और ये हमारे जीवन का एक खास हिस्सा बन गए हैं। फोन्स का इस्तेमाल करने में दुनिया के प्रसिद्ध नेता भी पीछे नहीं हैं। आज हम आपको मोबाइल फोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो पीएम मोदी से लेकर डोनाल्ड ट्रंप तक यूज करते हैं। आइए जानते हैं।

5. डोनाल्ड ट्रंप

The Key to Instant Entertainment and Freedom of Expression

डोनाल्ड ट्रंप वर्तमान समय में अमेरिका के राष्ट्रपति हैं। डोनाल्ड ट्रंप एप्पल कंपनी के आईफोन का इस्तेमाल करते हैं। दुनिया भर में एप्पल के आईफोन्स को सबसे अधिक पसंद किया जाता है और ट्रंप भी इसी फोन का इस्तेमाल करते हैं।

4. राहुल गांधी

The Key to Instant Entertainment and Freedom of Expression

राहुल गांधी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष हैं और वे भी दुनिया की सबसे प्रसिद्ध कंपनी एप्पल के आईफोन का ही इस्तेमाल करते हैं। लेकिन यह नहीं मालूम कि एप्पल कंपनी के कौन से मॉडल का राहुल गांधी उपयोग करते हैं।

3. बराक ओबामा

बराक ओबामा अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति है। वे दुनिया के सबसे प्रसिद्ध लोगों में से एक है। बराक ओबामा ब्लैकबेरी कंपनी का z10 मॉडल फोन का इस्तेमाल करते हैं। ब्लैकबेरी कई शानदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन्स पेश करती है।

2. नरेंद्र मोदी

The Key to Instant Entertainment and Freedom of Expression

भारत के पीएम नरेंद्र मोदी एप्पल के आईफोन 7 प्लस का इस्तेमाल करते हैंI वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और इंस्टाग्राम, ट्विटर आदि पर कई पोस्ट रहते हैं। उन्होंने ही डिजिटल इंडिया कैम्पेन की भी शुरुआत की थी।

1. किम जोंग

किम जोंग दुनिया के सबसे खतरनाक तानाशाह में से एक माना जाता है। कोरिया के तानाशाह किम जोंग सबसे अलग बहुचर्चित स्मार्टफोन निर्माता एचटीसी के स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। एचटीसी एक प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मानी जाती है।

Related News