टेक जगत से जुड़ी हैं हर खबर ... नया स्मार्टफोन हुआ हो लॉन्च या फिर बेहतरीन डेटा प्लान्स ... सबसे पहले पढ़ने के लिए हमारे चैनल को फॉलो करिये।

समय के साथ टेक्नोलॉजी की महत्वता काफी बढ़ती जा रही हैं। ऐसे में टेक कंपनियां अपने सबसे बेहतरीन प्रोडट्स को यूज़र्स की मांग के मुताबिक उपलब्ध करवाती हैं। आज हम बात करेंगे दुनिया की 5 सबसे बड़ी टेक कंपनियों की। चलिए जानते हैं ...

एप्पल (Apple): टेक जगत की सबसे बड़ी कंपनी एप्पल आज अपने बेहतरीन प्रोडक्ट्स और सिक्योरिटी फीचर्स की वजह से जानी जाती हैं। कंपनी के प्रोडक्ट्स अन्य की तुलना में भले ही महंगे होते हैं लेकिन गुणवत्ता के मामले में कंपनी के प्रोडक्ट्स पर सवाल उठाना बड़ा मुश्किल काम हैं।

सैमसंग (Samsung): दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग टेक जगत में दूसरी सबसे बड़ी कंपनी हैं। एप्पल की तुलना में इस कंपनी के प्रोडक्ट्स कम कीमत में आते हैं। लेकिन कम कीमत में बेहतरीन प्रोडक्ट्स लेने के लिए आज भी अधिकतर यूज़र्स सैमसंग को तरजीह देते हैं।

हुवावे (Huawei): चीनी कंपनी हुवावे बजट स्मार्टफोन के लिए जानी जाती हैं। कंपनी के स्मार्टफोन में सबसे अहम रहते हैं फेस अनलॉक और ड्यूल कैमरा सेटअप। टेक जगत में आज ये कंपनी लोकप्रियता के मामले में तीसरे नंबर पर आती हैं।

शाओमी (Xiaomi): आज की तारीख में चीन की इस कंपनी को सबसे ज्यादा लोकप्रियता हासिल हो रही हैं। अगर कोई शाओमी को टक्कर देने वाली कंपनी हैं तो वो हैं उसकी हमवतन ओप्पो। भले ही आज ओप्पो के फोन शाओमी से ज्यादा खरीदे जा रहे हैं लेकिन शाओमी चौथे नंबर पर बरक़रार हैं।

सोनी (Sony): जापान की सोनी कंपनी हमेशा से ही अपने महंगे और बेहतरीन टेक प्रोडक्ट्स के लिए मशहूर रही हैं। कंपनी प्रोडक्ट्स को बेचने के लिए अपनी क्वालिटी से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं करती हैं। यह लोकप्रियता के मामले में पांचवी सबसे बड़ी टेक कंपनी हैं।

दोस्तों अगर आपको हमारी ये स्टोरी पसंद आयी तो इसे लाइक करें, कमेंट करें, शेयर करें। साथ ही दोस्तों हमारे टेक चैनल को फॉलो करें।

Related News