इंटरनेट डेस्क। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कम्पनी एयरटेल अपने ग्राहकों के लिए एक ख़ास कॉलिंग प्लान रखती हैं, जो 597 रुपये की कीमत में उपलब्ध हैं। 597 रूपये की कीमत का ये प्लान एयरटेल ने पिछले माह ही लॉन्च किया था।

कंपनी ने अपने इस प्लान को उन यूज़र्स के लिए लॉन्च किया हैं, जो बहुत ज्यादा कॉल करने की जरुरत रखते हैं। इस प्लान में ग्राहकों को वॉयस कॉल के अलावा डेटा और एसएमएस का लाभ भी यूज़र को प्राप्त होता हैं।

कॉलिंग ज्यादा करने वाले यूज़र्स के लिए एयरटेल का ये प्लान 168 दिन की वैधता के साथ आता हैं। इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल का लाभ मिलता हैं, जिसमें लोकल और एसटीडी कॉल किये जा सकते हैं। इसके अलावा यूज़र्स रोमिंग में आउटगोइंग कॉल कर सकते हैं। कंपनी के इस प्लान में कॉलिंग की कोई न्यूनतम या अधिकतम सीमा तय नहीं की गई हैं। एयरटेल का ये प्लान कॉलिंग बेनिफिट्स के साथ डेटा लाभ भी ग्राहकों को देता हैं।

भले ही एयरटेल का ये प्लान कॉलिंग करने वाले लोगों के हैं, लेकिन अपने ग्राहकों की जरुरत को समझते हुए कंपनी इसी प्लान के अंदर कॉलिंग के साथ डेटा बेनिफिट्स भी प्रोवाइड कराती हैं। इस प्लान में कुल 10 जीबी डाटा दिया जा रहा हैं। 168 दिन वैधता वाले इस प्लान में प्रतिदिन 100 एसएमएस और 168 दिन में 16,800 कुल एसएमएस भेज सकते हैं। एयरटेल का ये प्लान सरकारी कंपनी बीएसएनएल के अन्य प्लान से मुकाबला करेगा।

Related News