इंटरनेट डेस्क। आज के समय में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो, जो स्मार्टफोन जैसी तकनीक से अनजान होगा। स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही हैं। स्मार्टफोन की लोकप्रियता को देखते हुए यूज़र्स को इनसे जुड़ी हर नई-पुरानी ख़बरों को जानना बेहद जरुरी हैं। इसी कड़ी में आज हम इस आर्टिकल में आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे स्मार्टफोन के बारे में, जो जल्दी जल्दी हैंग होने की समस्या से यूज़र्स को परेशान करते हैं।

सभी स्मार्टफोन यूज़र्स को यह जानना जरुरी हैं कि, स्मार्टफोन हैंग होते क्यों हैं ? आपकी जानकारी के लिए बता दे, अगर आपके स्मार्टफोन में आपने जरुरत से ज्यादा डेटा स्टोर कर लिया हैं और फोन की रैम उसे प्रोसेस करने में सक्षम नहीं हैं, तो स्मार्टफोन हैंग होने लगते हैं। यहाँ हम बता रहे हैं उन स्मार्टफोन के बारे में जिन्होंने एक समय यूज़र्स को हैंग होने की समस्या से काफी परेशान किया था। चलिए जानते हैं इन स्मार्टफोन के बारे में।

माइक्रोमैक्स बोल्ट सीरीज

माइक्रोमैक्स बोल्ट सीरीज के सभी स्मार्टफोन जल्दी जल्दी हैंग हो जाते थे, जिसने यूज़र्स को काफी परेशान किया था। हैंग होने की समस्या के चलते माइक्रो मैक्स कंपनी को इसका काफी नुकसान झेलना पड़ा। इसके बाद कंपनी के प्रोडक्ट्स की खरीददारी कम होने लगी थी।

सैमसंग गैलेक्सी ग्रैंड

शुरुआत में सैमसंग की इस सीरीज़ के स्मार्टफोन को लोगो द्वारा काफी पसंद किया गया था। लेकिन समय में सीरीज के लगभग सभी स्मार्टफोन में हैंग की समस्या आने लगी, जिसकी वजह से कंपनी को काफी वित्तीय नुकसान उठाना पड़ा।

कार्बन स्मार्टफोन

इस कंपनी के स्मार्टफोन की बात ही नहीं करें तो अच्छा हैं, इस ब्रांड के लगभग सभी स्मार्टफोन हैंग होने की समस्या से ग्रस्त थे। इस समस्या के चलते कंपनी भारत में कारोबार को फ़ैलाने में नाकाम रही और देश में अब प्रोडक्ट्स लाना ही बंद कर दिया हैं।

Related News